यह ख़बर 11 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

कन्या भ्रूण हत्या : महाराष्ट्र सरकार ने आमिर से मांगी मदद

खास बातें

  • महाराष्ट्र के स्वास्थ्यमंत्री सुरेश शेट्टी ने कहा है कि कन्या भ्रूण हत्या रोकने के कदम कारगर साबित नहीं हो रहे हैं, इसलिए आमिर अगर राज्य सरकार की मुहिम में मदद करेंगे, तो उसे बल मिलेगा।
मुंबई / अंबाला:

महाराष्ट्र सरकार ने अभिनेता आमिर खान से कन्या भ्रूण हत्या रोकने के लिए मदद मांगी है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सुरेश शेट्टी ने आमिर खान के टीवी शो सत्यमेव जयते कार्यक्रम में महिला भ्रूण हत्या का मामला उठने के बाद एक खत लिखा है।

इस खत में कहा गया है की ऐसी हत्याएं रोकने के लिए सरकार के उठाए गए कदम कारगर साबित नहीं हो रहे हैं, इसलिए आमिर अगर राज्य सरकार की मुहिम में मदद करेंगे, तो उसे और बल मिलेगा। महाराष्ट्र सरकार की गुजारिश पर अभी आमिर की प्रतिक्रिया नहीं आई है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उधर, हरियाणा के अंबाला में कन्या भ्रूण हत्या को रोकने के लिए आमिर खान के टीवी शो सत्यमेव जयते का सहारा लिया जा रहा है। यहां स्वास्थ्य विभाग उन इलाकों की महिलाओं को कन्या भ्रूण हत्या रोकने का संदेश देने वाला एपिसोड दिखा रहा है, जहां लड़कियों की संख्या लड़कों के मुकाबले कम है। स्वास्थ्य विभाग को उम्मीद है कि ऐसा करने से कन्या भ्रूण हत्या रोकने के प्रति जागरूकता बढ़ेगी और इस अपराध को अंजाम देने वालों की जानकारी भी मिल सकेगी। इस काम के लिए आंगनबाड़ी और कुछ एनजीओ की भी मदद ली जा रही है। बराड़ा कस्बे में शो देखने के बाद जागरूक हुईं महिलाओं ने एक रैली भी निकाली।