महाराष्ट्र में जारी खींचतान के बीच बीजेपी के मंत्री का बड़ा बयान- पार्टी नेता चाहते हैं कि राज्य में दोबारा चुनाव हों

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर जारी गतिरोध के बीच भाजपा के एक निवर्तमान मंत्री ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी के कुछ नेता चाहते हैं कि राज्य में दोबारा चुनाव हो.

महाराष्ट्र में जारी खींचतान के बीच बीजेपी के मंत्री का बड़ा बयान- पार्टी नेता चाहते हैं कि राज्य में दोबारा चुनाव हों

जयकुमार रावल

खास बातें

  • राज्य में दोबारा चुनाव चाहते हैं बीजेपी नेता- जयकुमार रावल
  • 'कार्यकर्ताओं ने कहा कि शिवसेना के साथ नहीं करना चाहिए था गठबंधन'
  • शिवसेना से गठबंधन के चलते हम कुछ सीटों पर नहीं लड़ पाए- रावल
महाराष्ट्र:

सरकार गठन को लेकर जारी गतिरोध के बीच भाजपा (BJP) के एक निवर्तमान मंत्री ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी के कुछ नेता चाहते हैं कि राज्य में दोबारा चुनाव हो. भाजपा की गठबंधन सहयोगी शिवसेना (Shiv Sena) मुख्यमंत्री पद को लेकर अड़ी है और इस कारण राज्य में सरकार गठन की दिशा में गतिरोध लगातार बना हुआ है. भाजपा खुद का मुख्यमंत्री चाहती है. महाराष्ट्र के निवर्तमान पर्यटन मंत्री जयकुमार रावल (Jayakumar Rawal) ने एक टीवी चैनल से कहा कि भाजपा नेताओं ने राज्य में दोबारा चुनाव कराने की अपनी इच्छा धुले में रविवार को एक समीक्षा बैठक में व्यक्त की.

महाराष्ट्र में बीजेपी CM और कई अहम मंत्रालयों पर 'कोई समझौता नहीं' के रुख पर कायम

निवर्तमान मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के करीबी माने जाने वाले रावल ने कहा, ‘‘पार्टी कार्यकर्ताओं ने कहा कि भाजपा के वरिष्ठ नेताओं को शिवसेना के साथ गठबंधन नहीं करना चाहिए था. हमें एक बार फिर अवसर दें, हम दोबारा लड़ेंगे और इस बार जीतेंगे.''

रावल ने कहा कि धुले में आयोजित बैठक में अनेक भाजपा नेता, कार्यकर्ता और हालिया विधानसभा चुनाव में लड़ने वाले उम्मीदवार शामिल हुए. मंत्री ने कहा, ‘‘उनमें से कई नाराज हैं क्योंकि शिवसेना से गठबंधन के चलते हम कुछ सीटों पर नहीं लड़ पाए और कुछ क्षेत्रों में मामूली अंतर से हार गए.''

Newsbeep

CM फडणवीस ने दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हालिया चुनाव में किसी भी दल को बहुमत नहीं मिल पाया. भाजपा को सबसे ज्यादा 105 सीट मिली, जबकि उसकी गठबंधन सहयोगी शिवसेना 56 सीटों पर विजयी रही. महाराष्ट्र की 13वीं विधानसभा का कार्यकाल नौ नवंबर को पूरा हो रहा है. 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)