महाराष्ट्र सरकार के मंत्री का विवादित बयान, '...जब तेरा बाप सर झुकाकर अंग्रेजों के तलवे चाट रहा था'

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश भर में चल रहे विरोध के बीच महाराष्ट्र सरकार में आवास मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता जितेंद्र आव्हाड ने विवादित बयान दिया है.

महाराष्ट्र सरकार के मंत्री का विवादित बयान, '...जब तेरा बाप सर झुकाकर अंग्रेजों के तलवे चाट रहा था'

जितेंद्र आव्हाड (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश भर में चल रहे विरोध के बीच महाराष्ट्र सरकार में आवास मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता जितेंद्र आव्हाड ने विवादित बयान दिया है. उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा है "मैं दिल्ली के तख्त से पूछना चाहता हूं कि अब तू मुझसे देशवासी होने का सबूत मांगेगा? तो सुन जब तेरा बाप सर झुकाकर अंग्रेजों के तलवे चाट रहा था तब मेरा बाप फांसी के तख्त को चूम कर इंकलाब जिंदाबाद का नारा लगा रहा था." 

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कांग्रेस, शिवसेना और NCP की सरकार बनने के बाद से लगातार नेताओं की तरफ से आ रहे बयानों से सरकार को फजीहत का सामना करना पर रहा है. हाल ही में शिवसेना नेता संजय राउत ने पुणे में एक कार्यक्रम में कहा था कि कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी तब के मुंबई के डॉन करीम लाला से मिलने आती थीं. हालांकि मीडिया पर बयान आने के बाद संजय राउत ने सफाई दी थी और बाद मे उन्होंने अपना बयान वापस ले लिया था.

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का बयान, कहा- सावरकर की प्रासंगिकता कभी खत्म नहीं होगी

Newsbeep

शिवसेना सेना नेता संजय राउत ने ही एक बार फिर शनिवार को कहा था कि जो लोग हिंदूवादी विचारक वी डी सावरकर को भारत रत्न दिये जाने का विरोध कर रहे हैं उन्हें अंडमान की सेल्युलर जेल में दो दिन गुजारने के लिए भेजा जाना चाहिए, जहां स्वतंत्रता सेनानी को कारावास के दौरान रखा गया था. राउत के इस बयान से वैचारिक रूप से भिन्न कांग्रेस और राकांपा की तरफ से भारी विरोध का सामना करना पड़ा था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: 'करीम लाला और इंदिरा गांधी की मुलाकात' वाले बयान पर संजय राउत ने दी सफाई'