महाराष्ट्र : मंत्री के साले ने कर्ज से परेशान होकर कथित रूप से खुदकुशी की

महाराष्ट्र : मंत्री के साले ने कर्ज से परेशान होकर कथित रूप से खुदकुशी की

प्रतीकात्मक फोटो

मुंबई:

महाराष्ट्र के जल आपूर्ति मंत्री बबनराव लोणीकर के साले कैलाश बालासाहब खिश्ते की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। बताया जा रहा है कि खराब फसल और बढ़ते कर्ज से परेशान होकर 45 साल के खिश्ते ने कथित तौर पर खुदकुशी कर ली। हालांकि बबनराव लोणीकर ने कर्ज के कारण खुदकुशी की खबर को गलत बताया है।

लोणीकर ने किया खंडन
महाराष्ट्र में परभणी जिले के निविडी गांव में शनिवार को सुबह लोणीकर की पत्नी के भाई कैलाश खिश्ते ने अपने घर की छत से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। इस केस में दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज किया गया है। सूत्रों के मुताबिक मृतक के पास 15 एकड़ जमीन थी, लेकिन कई सालों से खराब फसल और बढ़ते कर्ज की वजह से वह परेशान थे। हालांकि इस मामले में लोणीकर का कहना है कि उनके साले ने सूखे और फसल खराब होने की वजह से आत्महत्या नहीं की है, बल्कि पारिवारिक कारणों की वजह से जान दी है। सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध है। उन्हें फसल बेचकर 20 लाख रुपये मिले थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुख्यमंत्री ने भी खबर को गलत बताया
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने भी कहा है कि बबनराव लोणीकर के साले की फसल खराब होने की वजह से खुदकुशी की खबर सही नहीं है। महाराष्ट्र में इस बार लगातार चौथे साल सूखा पड़ा है। सरकार ने अपील की है कि सारे दल इस मुद्दे पर एक साथ काम करें। सोमवार से महाराष्ट्र में विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा है।