NDTV Khabar

विधानसभा के विशेष सत्र से पहले NDTV से बोले अजित पवार- NCP में ही था, एनसीपी में ही रहूंगा

इस्तीफे के कुछ घंटे बाद राकांपा नेता अजित पवार मंगलवार रात अपने चाचा और पार्टी प्रमुख शरद पवार के दक्षिण मुंबई स्थित आवास पर पहुंचे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विधानसभा के विशेष सत्र से पहले NDTV से बोले अजित पवार- NCP में ही था, एनसीपी में ही रहूंगा

एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के साथ अजित पवार.

मुंबई:

महाराष्ट्र सरकार के गठन को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद डिप्टी सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था. इस्तीफा देने के एक दिन बाद बुधवार को अजित पवार ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि 'मैं एनसीपी में ही था और एनसीपी में ही रहूंगा.' अजित पवार ने देवेंद्र फडणवीस के साथ मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करते हुए डिप्टी सीएम पद की शपथ ले ली थी. इसके बाद शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने आदेश जारी करते हुए कहा कि फडणवीस बुधवार शाम पांच बजे तक अपना बहुमत साबित करें. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद पहले अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद से इस्तीफा दे दिया और उसके बाद देवेंद्र फडणवीस ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया. 

इस्तीफे के कुछ घंटे बाद राकांपा नेता अजित पवार मंगलवार रात अपने चाचा और पार्टी प्रमुख शरद पवार के दक्षिण मुंबई स्थित आवास पर पहुंचे. राकांपा नेताओं द्वारा अजित पवार को वापस लौटने के लिए समझाने-बुझाने के बाद वह शरद पवार के आवास पर पहुंचे. शनिवार को अजित पवार को राकांपा विधायक दल के नेता पद से हटा दिया गया था.


छगन भुजबल ने शरद पवार से कहा, अजित पवार को NCP में वापस लाने के लिए मनाना चाहिए

वहीं, राकांपा के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल ने मंगलवार को पार्टी प्रमुख शरद पवार से अपील की है कि वह वरिष्ठ नेता अजित पवार द्वारा संगठन में दिए गए ‘योगदान' को याद करते हुए उन्हें पार्टी में वापस आने के लिए मनाएं. अजित पवार ने भाजपा नीत सरकार को शनिवार को अपना समर्थन दे दिया था. शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के नेतृत्व वाली ‘महाराष्ट्र विकास अघाडी' की संयुक्त बैठक में भुजबल ने कहा कि गठबंधन को मजबूत करने के लिए अजित पवार की मौजूदगी जरूरी थी. अघाडी की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार उद्धव ठाकरे सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए दक्षिणी मुंबई में स्थित राजभवन गए.

महाराष्ट्र के हाथ से फिसलने पर बीजेपी ने झोंकी झारखंड में ताकत

भुजबल ने कहा, ‘ कई लोगों ने राकांपा के लिए कड़ी मेहनत की. मैं बताना चाहूंगा कि अजित दादा का योगदान बड़ा है. गलतियां होती है...इस गठबंधन को मजबूत करने के लिए हमें महत्वपूर्ण लोगों की जरूरत है.' उन्होंने कहा कि राकांपा अध्यक्ष जयंत पाटिल और वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल ने अजित पवार को वापस लाने के लिए कदम उठाए हैं.

रवीश का ब्लॉग: महाराष्ट्र का सियासी संग्राम बनाम संविधान दिवस का सरकारी विधान

टिप्पणियां

भुजबल ने शरद पवार से अपील करते हुए कहा, ‘हम आपसे आग्रह करते हैं कि आप हमें ऐसा करने दें.' वहीं राकांपा कार्यकर्ताओं ने भी भाजपा नीत सरकार से उप मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की अजित पवार के निर्णय की प्रशंसा की. अजित पवार के कई वफादार लोगों के समूहों ने पुणे जिले के उनके गृह शहर बारामति में मिठाइयां भी बंटवाई. उन्होंने अजित से अपील की है कि उन्हें राजनीति छोड़ने जैसा ‘अंतिम कदम' नहीं उठाना चाहिए.

VIDEO:महाराष्ट्र: आखिर अजित पवार की वापसी कैसे हुई?



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement