Coronavirus संकट के बीच महाराष्ट्र में पांच हजार से ज्यादा कैदियों को जमानत पर किया गया रिहा

महाराष्ट्र के कारागार विभाग ने राज्य की विभिन्न जेलों से शनिवार तक पांच हजार से ज्यादा कैदियों को रिहा किया. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

Coronavirus संकट के बीच महाराष्ट्र में पांच हजार से ज्यादा कैदियों को जमानत पर किया गया रिहा

महाराष्ट्र में 5105 कैदी जमानत पर रिहा किए गए

मुंबई:

महाराष्ट्र के कारागार विभाग ने राज्य की विभिन्न जेलों से शनिवार तक पांच हजार से ज्यादा कैदियों को रिहा किया. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि भीड़-भाड़ वाली जेलों में कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिये कारागार विभाग उन कैदियों को जमानत पर रिहा कर रहा है जो सात साल से कम की सजा काट रहे हैं.  अधिकारी ने कहा कि जेलों में भीड़ कम करने के उद्देश्य से कम से कम 11 हजार कैदियों को छोड़े जाने की उम्मीद है और अब तक 5,105 को विभिन्न जेलों से जमानत पर रिहा किया जा चुका है. 

बता दें कि महाराष्ट्र कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है और यहां संक्रमितों की संख्या सबसे ज्यादा है. शनिवार को भी महाराष्ट्र में कोविड-19 के 790 नए मामले सामने आए. इसके साथ ही राज्य में इस वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या 12,296 हो गई है. राज्य में पिछले 24 घंटे में वायरस संक्रमण से 36 और लोगों की मौत हुई है जिनमें से 27 लोगों की मौत मुंबई में हुई है. राज्य में कोरोनावायरस संक्रमण से अभी तक 521 लोगों की मौत हुई है. 

मुंबई में अभी तक 8,359 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है जबकि संक्रमण से 322 लोगों की मौत हुई है. इलाज के बाद कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त हुए 121 लोगों को शनिवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. राज्य में अभी तक 2,000 लोग संक्रमण मुक्त हुए हैं. राज्य में अभी तक 1,61,092 लोगों के नमूनों की जांच की गयी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com