Maharashtra News: क्या महाराष्ट्र में BJP साबित कर पाएगी बहुमत? केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने दिया यह जवाब

Maharashtra Government 2019: रामदास अठावले ने भरोसा जताया कि देवेंद्र फडणवीस सरकार को अनेक विधायकों का समर्थन मिलेगा और वह बहुमत साबित कर लेगी.

Maharashtra News: क्या महाराष्ट्र में BJP साबित कर पाएगी बहुमत? केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने दिया यह जवाब

Maharashtra Government 2019: रामदास अठावले को भरोसा- बीजेपी साबित करेगी बहुमत.

खास बातें

  • महाराष्ट्र में जारी है सियासी नाटक
  • केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले का आया बयान
  • 'बहुमत साबित कर देगी फडणवीस सरकार'
नई दिल्ली:

महाराष्ट्र (Maharashtra) में जारी सियासी नाटक के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. बीजेपी बहुमत जुटाने का दावा कर रही है तो उधर, NCP-कांग्रेस और शिवसेना (Shiv Sena) अपने नेताओं को 'खरीद फरोख्त' से रोकने के लिए एकजुट करने में जुटी है. इन सबके बीच रविवार को डिप्टी सीएम अजित पवार (Ajit Pawar) और NCP प्रमुख शरद पवार के बीच 'ट्वीट वार' भी देखने को मिला. अजित पवार ने ट्वीट कर कहा कि 'मैं एनसीपी का नेता हूं और हमेशा एनसीपी में ही रहूंगा और पवार साहेब (शरद पवार) हमारे नेता हैं. हमारा BJP-NCP गठबंधन अगले पांच वर्षों के लिए महाराष्ट्र में एक स्थिर सरकार प्रदान करेगा जो राज्य और इसके लोगों के कल्याण के लिए ईमानदारी से काम करेगी.' इसके बाद NCP चीफ शरद पवार (Sharad Pawar) का रिएक्शन आया और उन्होंने भतीजे अजित के बयान को झूठा और भ्रम फैलाने वाला बता दिया. 

महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस की राह में रोड़ा बन सकता है विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव

इस बीच केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले (Ramdas Athawale) का बयान आया है. रामदास अठावले ने भरोसा जताया कि देवेंद्र फडणवीस सरकार को अनेक विधायकों का समर्थन मिलेगा और वह बहुमत साबित कर लेगी. केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री अठावले ने कहा, 'हमें पूरा भरोसा है कि अनेक विधायक हमारे साथ आ जाएंगे.' उन्होंने कहा कि किसी भी विधायक पर कोई दबाव नहीं है. वह अपनी मर्जी से हमारे साथ आ सकते हैं. उनका स्वागत किया जाएगा. अगली 30 नवंबर को फडणवीस सरकार अपना बहुमत साबित कर देगी.

विधायकों की बैठक के बाद BJP नेता का आया Reaction, कहा- 'फ्लोर टेस्ट पास करने के लिए पार्टी...'

अठावले ने कहा कि शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस को सरकार गठन को लेकर जल्द फैसला लेना चाहिए था. महाराष्ट्र में किसान अपनी समस्याओं से परेशान है. वह एक ऐसी सरकार चाहते हैं जो उनकी समस्याओं को दूर करे और आम जनता का भला करे.

Maharashtra News: अजित पवार के बाद चाचा शरद पवार का आया बयान, Tweet कर कहा- 'BJP के साथ...'

बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा की 288 सीटों के लिए 21 अक्टूबर को चुनाव हुए थे और 24 अक्टूबर को परिणाम आए थे. चुनाव में बीजेपी को 105, शिवसेना को 56, एनसीपी को 54 और कांग्रेस को 44 सीटें मिली थीं.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: मैं हमेशा NCP में ही रहूंगा और पवार साहेब हमारे नेता हैं: अजित पवार

(इनपुट: भाषा से भी)