NDTV Khabar

महाराष्ट्र : विधानसभा स्पीकर के चुनाव में कांग्रेस के नाना पटोले की उम्मीदवारी के पीछे राहुल गांधी की भूमिका?

Maharashtra News: महाराष्ट्र में प्रोटेम स्पीकर की देखरेख में विधानसभा में बहुमत का परीक्षण होगा. इससे पहले Congress-NCP और शिवसेना की विधानभवन में बैठक हुई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महाराष्ट्र : विधानसभा स्पीकर के चुनाव में कांग्रेस के नाना पटोले की उम्मीदवारी के पीछे राहुल गांधी की भूमिका?

Maharashtra News: कांग्रेस नेता नाना पटोले विधानसभा स्पीकर के चुनाव के लिए उम्मीदवार हैं

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में प्रोटेम स्पीकर की देखरेख में विधानसभा में बहुमत का परीक्षण होगा. इससे पहले Congress-NCP और शिवसेना की विधानभवन में बैठक हुई है और फैसला लिया गया है कि कांग्रेस के नेता नाना पोटोले को विधानसभा के स्पीकर उम्मीदवार बनाया जाए. इससे पहले इस पद के लिए पृथ्वीराज चव्हाण का नाम चल रहा था. लेकिन अब नाना पटोले का नाम एनसीपी नेता प्रफुल पटेल की ओर से अनुमोदन किया गया है. आपको जानकर होगी कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में भंडारा से बीजेपी के टिकट से नाना पटोले ने चुनाव लड़ा था और प्रफुल पटेल को हराया था. लेकिन बाद में नाना पटोले ने पीएम मोदी के खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया और कांग्रेस में शामिल हो गए. 2019 के लोकसभा में चुनाव में नाना पटोले ने नागपुर में नितिन गडकरी से हार गए थे.  प्रफुल की काट ढूंढ़ने के लिए ही बीजेपी ने नाना पटोले को भंडारा से टिकट दिया था. आज जब प्रफुल पटेल ने नाना पटोले के नाम का स्पीकर पद के उम्मीदवार के लिए आगे बढ़ाया तो नाना पटोले की तारीफ करते हुए कहा कि वह किसानों और गरीबों का नेता हैं. 

प्रोटेम स्पीकर बदले जाने पर देवेंद्र फडणवीस ने कहा- विधायकों पर इतना शक क्यों किया जा रहा है?


प्रफुल पटेल को तगड़ा राजनीतिक नुकसान पहुंचाने वाले नाना पटोले से जब NDTV की ओर से उनके बारे में पूछा गया तो उनका कहना था कि प्रफुल पटेल हमारे बड़े भाई हैं और उनका आशीर्वाद साथ है. वरिष्ठ पत्रकार विनोद अग्निहोत्री के मानें तो नाना पटोले को राहुल गांधी का करीबी माना जाता है और नाना पटोले की उम्मीदवारी से ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस में एक बार फिर से राहुल गांधी की सक्रियता बढ़ गई है. उधर बीजेपी ने भी किशन कठोरे को विधानसभा स्पीकर के चुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया है. आपको बता दें कि आज महाराष्ट्र के नए सीएम उद्धव ठाकरे को विधानसभा में बहुमत साबित करना है.

आज विश्वासमत साबित करेंगे उद्धव ठाकरे​

टिप्पणियां


 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement