Maharashtra News: महाराष्ट्र के राज्यपाल का हो सकता है तबादला, कोश्यारी की जगह ले सकते हैं कलराज मिश्र

अपनी छवि को पहुंचे नुकसान की भरपाई करने के कदम के तहत केंद्र सरकार द्वारा मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफे के बाद महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी का तबादला किए जाने की संभावना है.

Maharashtra News: महाराष्ट्र के राज्यपाल का हो सकता है तबादला, कोश्यारी की जगह ले सकते हैं कलराज मिश्र

Maharashtra News: महाराष्ट्र के राज्यपाल बनाए जा सकते हैं कलराज मिश्र.

नई दिल्ली:

अपनी छवि को पहुंचे नुकसान की भरपाई करने के कदम के तहत केंद्र सरकार द्वारा मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफे के बाद महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी का तबादला किए जाने की संभावना है. सूत्रों के मुताबिक, राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र कोश्यारी की जगह ले सकते हैं. केंद्र सरकार में उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि मिश्र ने हिमाचल प्रदेश से स्थानांतरित किए जाने के बाद 9 सितंबर को राजस्थान के राज्यपाल का कार्यभार संभाला. कलराज मिश्र को 22 जुलाई को हिमाचल का राज्यपाल नियुक्त किया गया था. उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ नेता कलराज मिश्रा राज्य व केंद्रीय मंत्री रहे हैं. उन्होंने उत्तर प्रदेश में पार्टी प्रमुख के तौर पर सेवाएं दी हैं और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी रहे हैं.

Newsbeep

कोश्यारी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री व राज्यसभा सदस्य के तौर पर सेवाएं दी हैं. कांग्रेस ने राज्यपाल कोश्यारी के संचालन के तरीके पर पर सवाल उठाया. पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा, 'सवाल यह नहीं है कि सच्चाई की जीत हुई है. आज बड़ा सवाल यह है कि माननीय सुप्रीम कोर्ट उन तरीकों को देखे, जिसमें राज्यपाल ने सबसे अधिक पक्षपातपूर्ण तरीका अपनाया. उन्होंने संविधान, नियम, कानून, मिसाल और परंपराओं की बिल्कुल परवाह नहीं की.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस गठबंधन द्वारा दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में बहस करते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता और वकील कपिल सिब्बल ने राज्यपाल पर पक्षपातपूर्ण और दुर्भावनापूर्ण तरीके से कार्य करने का आरोप लगाया और उसे शीर्ष अदालत द्वारा स्थापित कानून के विपरीत बताया. कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि राज्यपाल की स्थिति के मद्देनजर राष्ट्रपति को कोर्ट के फैसले के बाद उन्हें तत्काल बदलना चाहिए. राज्यपाल कोश्यारी ने शनिवार की सुबह देवेंद्र फडणवीस को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया था और फडणवीस को मुख्यमंत्री पद व अजित पवार को उपमुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)