क्या PM मोदी को उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह में किया जाएगा आमंत्रित? संजय राउत ने दिया यह जवाब...

Maharashtra Government News: महाराष्ट्र को अब नया मुख्यमंत्री मिल रहा है. शिवसेना (Shiv Sena) नेता उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे.

क्या PM मोदी को उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह में किया जाएगा आमंत्रित? संजय राउत ने दिया यह जवाब...

Maharashtra Government News: शिवसेना नेता संजय राउत.

खास बातें

  • महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री होंगे शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे
  • 28 नवंबर को होगा उद्धव ठाकरे का शपथ ग्रहण समारोह
  • संजय राउत ने कहा- पीएम मोदी, अमित शाह को भी बुलाया जाएगा

Maharashtra Govt News: महाराष्ट्र को अब नया मुख्यमंत्री मिल रहा है. शिवसेना (Shiv Sena) नेता उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे. पहली बार शिवसेना परिवार का कोई नेता राज्य का मुख्यमंत्री बन रहा है. हालांकि ये सफ़र आसान नहीं रहा. कांग्रेस और एनसीपी के साथ शिवसेना की बहुत लंबी बात चली. कई बार लगा कि ये बातचीत टूट जाएगी. कई बार लगा कि कांग्रेस पीछे हट जाएगी, लेकिन आख़िरकार न्यूनतम साझा कार्यक्रम बना, बड़े नेताओं की मुहर लगी, लेकिन अब गठबंधन तैयार है और उसका एजेंडा भी. उद्धव ठाकरे 28 दिसंबर को शिवाजी पार्क में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. इस दौरान शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) से जब यह पूछा गया कि क्या उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह में क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) को बुलाया जाएगा? जवाब संजय राउत ने कहा कि हां हम सभी को आमंत्रित करेंगे. हम अमित शाह (Amit Shah) जी को भी आमंत्रित करेंगे.

उधर, सूत्रों के मुताबिक खबर है कि शिवसेना-NCP-कांग्रेस की सरकार में दो डिप्टी सीएम बनाए जाएंगे. एक डिप्टी सीएम कांग्रेस का होगा और दूसरा NCP का बनेगा, वहीं उद्धव ठाकरे पूरे पांच साल के लिए मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. कांग्रेस की तरफ से बाला साहेब थोराट (Balasaheb Thorat) और NCP के जयंत पाटिल (Jayant Patil) डिप्टी सीएम बनाए जाएंगे.

महाराष्ट्र के CM बनने के ऐलान के बाद उद्धव ठाकरे का आया Reaction- 'कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि...'

बता दें कि इससे पहले शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस गठबंधन ने मंगलवार शाम को शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद के लिए अपने उम्मीदवार के रूप में चुना. ठाकरे राज्य के शीर्ष राजनीतिक पद पर पहुंचने वाले अपने परिवार के पहले सदस्य होंगे. यह निर्णय एक होटल में तीनों दलों की संयुक्त बैठक में लिया गया. इससे कुछ घंटे पहले चार दिन पुरानी देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार गिर गई थी.

महाराष्ट्र के सियासी फेरबदल पर कांग्रेस ने कहा- राज्य में हुई घटनाओं से राष्ट्रपति की भूमिका भी सवालों के घेरे में आई

NCP के महाराष्ट्र प्रमुख जयंत पाटिल ने अगले मुख्यमंत्री के रूप में उद्धव ठाकरे का नाम प्रस्तावित किया. राज्य में कांग्रेस के प्रमुख बालासाहेब थोराट ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दी. बैठक में एनसीपी प्रमुख शरद पवार, पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल, कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण, स्वाभिमानी शेतकारी संगठन के राजू शेट्टी, समाजवादी पार्टी के अबू आज़मी और इन दलों के सभी विधायक मौजूद थे. तीनों दलों ने अपने गठबंधन को 'महाराष्ट्र विकास आघाड़ी' नाम दिया है. 

VIDEO: महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री होंगे उद्धव ठाकरे, एक दिसंबर को लेंगे शपथ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com