Maharashtra News: शिवसेना नेता बोले- कोई हमारे विधायकों को तोड़ने की कोशिश करेगा तो उसका 'सर फोड़ देंगे और...' देखें VIDEO

Maharashtra Government 2019: शिवसेना विधायक अब्दुल सत्तार (Abdul Sattar) ने न्यूज एजेंसी ANI से कहा कि कोई भी शिवसेना के विधायक को फोड़ने (तोड़ने) की कोशिश करेगा तो हम उनका सर फोड़ देंगे.

Maharashtra News: शिवसेना नेता बोले- कोई हमारे विधायकों को तोड़ने की कोशिश करेगा तो उसका 'सर फोड़ देंगे और...' देखें VIDEO

Maharashtra Government 2019: महाराष्ट्र के सिल्लोड़ से शिवसेना विधायक अब्दुल सत्तार.

खास बातें

  • शिवसेना विधायक अब्दुल सत्तार का विवादित बयान
  • कहा- हमारे विधायकों को तोड़ने वाले का सर फोड़ देंगे
  • महाराष्ट्र के सिल्लोड़ से शिवसेना विधायक हैं अब्दुल सत्तार
नई दिल्ली:

महाराष्ट्र (Maharashtra) में सरकार की तस्वीर लगभग साफ हो चुकी है. कांग्रेस-एनसीपी शिवसेना (Shiv Sena) के साथ स्थिर सरकार बनाने की बात कह चुकी है. इस बीच कांग्रेस-एनसीपी (Congress-NCP) के बीच कई दौर की बैठक के बाद पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि दोनों पार्टियों के बीच सभी मुद्दों पर सहमति बन गई है और अब शिवसेना के साथ बात होगी. इस बीच महाराष्ट्र के सिल्लोड़ से शिवसेना विधायक अब्दुल सत्तार (Abdul Sattar) का एक विवादित बयान सामने आया है. शिवसेना विधायक अब्दुल सत्तार ने न्यूज एजेंसी ANI से कहा कि कोई भी शिवसेना के विधायक को फोड़ने (तोड़ने) की कोशिश करेगा तो हम उनका सर फोड़ देंगे, उसके साथ-साथ उसका पांव भी तोड़ देंगे, लेकिन दवाखाने का भी इंतजाम शिवसेना करेगी. उनके लिए एम्बुलेंस भी तैयार रहेगी. 

इससे एक दिन पहले अब्दुल सत्तार ने बताया था कि सभी विधायकों को 22 नवंबर को बैठक के लिए 'मातोश्री' बुलाया गया है. हमें 5 दिनों के लिए अपना कपड़ा, आईडी कार्ड, आधार कार्ड और पैन कार्ड लेकर आने के लिए कहा गया है. मुझे लगता है कि हमें 2-3 दिनों के लिए एक जगह पर रहना होगा, फिर अगला कदम तय किया जाएगा. उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) जी निश्चित रूप से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री होंगे.

महाराष्ट्र में सरकार गठन की कोशिशों के बीच शिवसेना ने अपने विधायकों को कपड़े, दस्तावेजों के साथ 'मातोश्री' बुलाया

बता दें कि इससे पहले बुधवार की बैठक के बाद शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा था कि आने वाले 2 से 5 दिनों में सभी प्रक्रिया पूरी हो जाएगी. न्यूज एजेंसी ANI से संजय राउत ने कहा, 'जब 3 दल सरकार बनाते हैं तो प्रक्रिया लंबी होती है. यह प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है. आने वाले 2-5 दिनों में जब प्रक्रिया पूरी हो जाएगी, तो महाराष्ट्र में सरकार बनाई जाएगी. संजय राउत ने कहा कि शिवसेना का मुख्यमंत्री बनना चाहिए यह महाराष्ट्र की जनता की इच्छा है. यह राज्य की भावना है कि उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) जी नेतृत्व करें. 

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन के नाम पर सत्ता चलाना चाहती है बीजेपी : शिवसेना

बता दें कि महाराष्ट्र की 288 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी के पास 105, शिवसेना के पास 56 सीटें हैं, जबकि राकांपा और कांग्रेस के पास क्रमश: 54 और 44 सीटें हैं. राज्य में सरकार बनाने को इच्छुक किसी भी दल या गठबंधन को विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए कम से कम 145 विधायकों के समर्थन की जरूरत होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: एनसीपी-कांग्रेस की बैठक के बाद ऐलान- 'शिवसेना के साथ मिलकर बनेगी सरकार'