NDTV Khabar

Maharashtra Election 2019: NCP को EVM से छेड़छाड़ का डर? Election Commission को पत्र लिखकर की यह मांग... 

Election in Maharashtra: NCP ने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर मांग की है कि महाराष्ट्र के हर पोलिंग बूथ और स्ट्रॉन्ग रूम के तीन किलोमीटर के दायरे में इंटरनेट बंद कर देना चाहिए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Maharashtra Election 2019: NCP को EVM से छेड़छाड़ का डर? Election Commission को पत्र लिखकर की यह मांग... 

Maharashtra Election 2019: शरद पवार (Sharad Pawar) की पार्टी NCP ने चुनाव आयोग को लिखा खत.

खास बातें

  1. NCP ने चुनाव आयोग को लिखी चिट्ठी
  2. पोलिंग बूथ के नज़दीक इंटरनेट पर रोक की मांग
  3. NCP को ईवीएम से छेड़छाड़ का अंदेशा
नई दिल्ली:

महाराष्ट्र (Maharashtra Election) की 288 विधानसभा सीटों पर सोमवार को मतदान होना है. वोटिंग के लिए सभी तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं. इस बीच वोटिंग से महज एक दिन पहले शरद पवार (Sharad Pawar) की पार्टी NCP को EVM से छेड़छाड़ का डर सता रहा है. इसके लिए पार्टी ने चुनाव आयोग (Election Commission) को पत्र लिखा है. NCP ने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर मांग की है कि महाराष्ट्र के हर पोलिंग बूथ और स्ट्रॉन्ग रूम के तीन किलोमीटर के दायरे में इंटरनेट बंद कर देना चाहिए. NCP ने कहा है कि 21 अक्टूबर को वोटिंग के दिन के साथ-साथ 24 अक्टूबर को वोटों की गिनती के दिन भी ये व्यवस्था होनी चाहिए. इसका मतलब है कि एनसीपी को EVM मशीनों से छेड़छाड़ किए जाने का डर है. राज्य में 96,661 मतदान केंद्र बनाये गए हैं. 



BJP विधायक के EVM पर दिए बयान के बाद चुनाव आयोग की तरफ से आया यह Reaction

बता दें कि महाराष्ट्र में BJP मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की अगुवाई में लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए प्रयासरत है. बीजेपी 164 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जिसमें उसके कमल के निशान पर चुनाव लड़ने वाले छोटे सहयोगी दलों के उम्मीदवार शामिल हैं. वहीं शिवसेना ने 126 सीटों पर उम्मीदवार खड़े किए हैं. दूसरी तरफ, कांग्रेस ने 147 और सहयोगी NCP ने 121 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं. अन्य दलों में, राज ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) ने 101 उम्मीदवार, भाकपा ने 16, माकपा ने आठ उम्मीदवार उतारे हैं. बसपा ने 262 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं. कुल 1400 निर्दलीय भी चुनाव मैदान में हैं.

चुनाव से एक दिन पहले BJP विधायक का VIDEO वायरल- वोट कहीं भी डालोगे जाएगा 'कमल' को, 'हमने मशीन में...'

हालांकि, विपक्ष का प्रचार अभियान फीका रहा, क्योंकि कांग्रेस और एनसीपी दोनों अंदरूनी खींचतान और चुनावों से पहले नेताओं के पार्टी छोड़ने से प्रभावित थीं. महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार अभियान के दौरान मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार द्वारा एक-दूसरे पर निजी हमले किए गए. 79 साल के शरद पवार ने कई रैलियों को संबोधित किया. हालांकि, कांग्रेस और राकांपा एक भी संयुक्त रैली आयोजित करने में विफल रहीं.

टिप्पणियां

VIDEO: EVM पर राज ठाकरे का मोर्चा, कांग्रेस-एनसीपी भी आए साथ

(इनपुट: ANI से भी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement