NDTV Khabar

मतदान केंद्र के अंदर BSP नेता का हंगामा- EVM का विरोध जताते हुए की नारेबाजी- देखें VIDEO

महाराष्ट्र के ठाणे में एक मतदान बूथ पर बसपा (BSP) नेता ने विरोध दर्ज कराते हुए ईवीएम (EVM) पर स्याही फेंककर विरोध जताया और 'ईवीएम मुदार्बाद' और 'ईवीएम जलाओ' जैसे नारे भी लगाए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मतदान केंद्र के अंदर BSP नेता का हंगामा- EVM का विरोध जताते हुए की नारेबाजी- देखें VIDEO

महाराष्ट्र में मतदान केंद्र के अंदर BSP नेता का हंगामा.

खास बातें

  1. BSP नेता का मतदान केंद्र के अंदर हंगामा
  2. EVM मुदार्बाद' और EVM जलाओ जैसे नारे भी लगाए
  3. ठाणे में मतदान के दौरान EVM पर स्याही भी फेंकी
नई दिल्ली:

महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव संपन्न हो चुका है. दोनों राज्यों के चुनाव परिणाम 24 अक्टूबर को आएंगे. इस बीच ज्यादातर एग्जिट पोल के नतीजों के अनुसार दोनों राज्यो में बीजेपी की सरकार बनने के आसार नजर आ रहे हैं. NDTV खुद का सर्वे नहीं करता, लेकिन अलग-अलग न्यूज चैनल और सर्वे एजेंसियों द्वारा किए गए आंकलन को लेकर एनडीटीवी पोल ऑफ एग्जिट पोल्स (Poll Of Exit Polls) जारी करता है. NDTV के पोल ऑफ एग्जिट पोल्स के अनुसार महाराष्ट्र में BJP-शिवसेना गठबंधन (BJP-Shiv Sena Alliance) को 211 सीटों के साथ स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा है. वहीं, हरियाणा (Haryana) में बीजेपी (BJP) 66 सीटों के साथ फिर से सरकार बनाती नजर आ रही है. कांग्रेस को महाराष्ट्र में कांग्रेस-NCP गठबंधन को 64 सीटें मिलती दिख रही है वहीं, हरियाणा में कांग्रेस को केवल 14 सीटों से संतोष करना पड़ा सकता है.


इस बीच महाराष्ट्र के ठाणे में एक मतदान बूथ पर बसपा (BSP) नेता ने विरोध दर्ज कराते हुए ईवीएम (EVM) पर स्याही फेंककर विरोध जताया और 'ईवीएम मुदार्बाद' और 'ईवीएम जलाओ' जैसे नारे भी लगाए. न्यूज एजेंसी ANI की रिपोर्ट के अनुसार बसपा नेता सुनील खंबे ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के दौरान ठाणे के एक मतदान केंद्र पर हंगामा खड़ा कर दिया. ANI की तरफ से जारी किए गए वीडियो में उसे 'EVM मुर्दाबाद' और 'EVM जलाओ' जैसे नारे लगाते हुए देखा जा सकता है.

Poll of Exit Polls Haryana 2019: हरियाणा में फिर बीजेपी सरकार, 60 से अधिक सीटें मिलने का अनुमान

मतदान केंद्र पर इस तरह की हरकत करने पर पुलिसकर्मियों ने सुनील खंबे को तुरंत पकड़ लिया और पुलिस स्टेशन भेज दिया. जैसे ही उसने नारेबाजी करनी शुरू की आधा दर्जन पुलिसकर्मियों ने उसे मतदान केंद्र से बाहर कर दिया. इस दौरान सुनील ने ईवीएम का विरोध करते हुए लोगों को चेताया कि ईवीएम के कारण लोकतंत्र खतरे में है. सुनील को जब पुलिस की गाड़ी में बैठाया गया तो इस दौरान उसने मीडियाकर्मियों से कहा, 'ईवीएम लोकतंत्र को नष्ट कर रही हैं. इनसे छेड़छाड़ की जा रही है. हमें ईवीएम नहीं चाहिए. लोगों को एहसास होना चाहिए कि क्या चल रहा है. ईवीएम को जला दिया जाना चाहिए.'

टिप्पणियां

VIDEO: Poll of Exit Polls 2019: महाराष्ट्र और हरियाणा में फिर आएगी बीजेपी!

(इनपुट: IANS से भी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement