यह ख़बर 02 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

महाराष्ट्र चुनाव : सीएम के लिए शिवसेना ने किया उद्धव के नाम का ऐलान

मुंबई:

शिवसेना ने आने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सेना−बीजेपी गठबंधन के सीएम उम्मीदवार के तौर पर उद्धव ठाकरे के नाम का ऐलान किया है।

शिवसेना के संजय राउत ने कहा है कि जनता चाहती है कि उद्धव ठाकरे गठबंधन का नेतृत्व करें। आगे पार्टी ने कहा कि बीजेपी के साथ हमारा तालमेल है और महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री शिवसेना का होगा।

इससे पूर्व शिवसेना ने बीजेपी की महाराष्ट्र इकाई पर चुटकी ली थी। दरअसल, बीजेपी ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों से पहले अपने प्रदेश अध्यक्ष देवेन्द्र फड़नवीस को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने का संकेत देते हुए कहा था कि राष्ट्र को नरेंद्र और महाराष्ट्र को देवेन्द्र।

इस पर फड़नवीस ने कहा था कि गोपीनाथ मुंडे खुद मुख्यमंत्री बनने लौट आएंगे, राज्य ने उन्हें उधार पर केन्द्र भेजा है। इस पर शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में  लिखा है कि महाराष्ट्र में कौन मुख्यमंत्री बनेगा का खेल शुरू हो चुका है। ये बातें कहने सुनने में अच्छी लगती हैं, लेकिन क्या मोदी इस उधार पर यकीन रखते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दरअसल, लोकसभा चुनावों में महाराष्ट्र में बीजेपी के नतीजे शिवसेना से बेहतर हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री पद पर बीजेपी की दावेदारी से शिवसेना परेशान है, क्योंकि शिवसेना महाराष्ट्र में खुद को बीजेपी के बड़े भाई के तौर पर दिखाती आई है।