यह ख़बर 05 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

महाराष्ट्र चुनाव : पीएम मोदी की आज एनसीपी के गढ़ में रैलियां

मुंबई:

महाराष्ट्र में 15 अक्टूबर को होने वाले चुनाव के लिए बीजेपी जोर-शोर से प्रचार अभियान में जुट गई है। पार्टी के स्टार कैंपेनर पीएम नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र में चार रैलियों को संबोधित करेंगे।

पीएम मोदी कोल्हापुर, गोंदिया, सांगली और नासिक में रैलियों को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी की ये चारों रैलियां एनसीपी के गढ़ में है। इससे पहले लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी ने इन इलाकों में चुनाव प्रचार नहीं किया था, जिसके बाद से उन पर एनसीपी के प्रति नरम होने के आरोप लग रहे थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को बीड और औरंगाबाद की रैलियों में कांग्रेस और एनसीपी पर जमकर हमला बोला। एनसीपी और कांग्रेस के चुनाव चिह्नों का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा, यह ऐसा गठजोड़ था कि जैसी ही घड़ी चली, तो हाथ ने सब कुछ साफ कर दिया। अब कुछ भी नहीं बचा। महाराष्ट्र में हर युवा भ्रष्टाचार के कारण कर्ज के भारी बोझ में दबा है।

मोदी ने दिवंगत नेता गोपीनाथ मुंडे के संसदीय क्षेत्र में पहली चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, कांग्रेस-एनसीपी सरकार से किसी को फायदा नहीं हुआ। किसान, दलित, युवक, आदिवासी, महिलाओं, गांवों, शहरों...किसी को फायदा नहीं हुआ। एक पूरी पीढ़ी तबाह हो गई।

लोकसभा चुनाव के प्रचार की तरह ही मोदी ने एक बार फिर विकास को लेकर गुजरात और महाराष्ट्र की तुलना की। मोदी ने कहा, महाराष्ट्र बड़े भाई की तरह है। हम एक समय एक साथ थे। आप लोगों ने उन्हें (कांग्रेस-एनसीपी को) राजनीतिक स्थिरता दी, लेकिन उन्होंने परवाह नहीं की और अब महाराष्ट्र गलत कारणों से जाना जाता है। वहीं, मोदी ने अपनी पूर्व सहयोगी पार्टी शिवसेना के खिलाफ कोई टिप्पणी नहीं की।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com