महाराष्ट्र में इमारत ढहने की घटना में अब तक 11 लोगों की मौत, 22 घंटे से ऑपरेशन जारी

महाराष्ट्र के रायगढ़ के महाड में पांच मंजिला इमारत के गिरने की घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. सोमवार की शाम हुई इस घटना में अबतक 11 लोगों की मौत की जानकारी है.

महाराष्ट्र में इमारत ढहने की घटना में अब तक 11 लोगों की मौत, 22 घंटे से ऑपरेशन जारी

महाराष्ट्र के रायगढ़ इमारत हादसे में अब तक 11 लोगों की मौत

रायगढ़:

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में सोमवार को इमारत गिरने के बाद अब तक 11 लोगों की मौत हुई और कई लोग अब भी लापता हैं. अधिकारियों ने मंगलवार सुबह दी जानकारी में कहा कि 60 से ज्यादा लोगों को बचाया गया है. 20 घंटे से ज्यादा समय तक बचाव कार्य चला है. राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) की तीन टीमें और दमकल विभाग की 12 टीमें मौके पर मौजद हैं. सोमवार को धराशायी हुई इमारत सात साल पुरानी बताई जा रही है. मृतकों में 5 पुरुष और 5 महिलाएं भी शामिल हैं. 

महाराष्ट्र के रायगढ़ के महाड में पांच मंजिला इमारत के गिरने की घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. प्रधानमंत्री के कार्यालय की ओर से किए गए ट्वीट के मुताबिक, पीएम मोदी ने घटना पर क्षोभ जताते हुए कहा, 'महाराष्ट्र के रायगढ़ के महाड में बिल्डिंग गिरने की घटना से दुखी हूं. मेरी संवेदना इस हादसे में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के साथ है. मेरी प्रार्थना है कि घायल लोग जल्द से जल्द ठीक हो जाएं. फिलहाल NDRF की टीमें और स्थानीय अथॉरिटीज़ घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही हैं और लोगों को जरूरी मदद पहुंचा रही हैं.'

बता दें कि घटना कल शाम सात बजे के आसपास हुई थी और अभी तक रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है. मलबे से लोगों को बाहर निकालने का काम जारी है. नेशनल डिजास्टर रिस्पॉन्स फोर्स (NDRF) की तीन टीमें और फायर ब्रिगेड की 12 टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी हुई हैं.

इस हादसे में बिल्डिंग के कॉन्ट्रैक्टर को जिम्मेदार ठहराया गया है. महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि इस घटना के लिए बिल्डिंग का कॉन्ट्रैक्टर जिम्मेदार है और उसके खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि इस हादसे में बिल्डिर, कॉन्ट्रैक्टर और आर्किटेक्ट सभी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. उन्होंने यह भी कहा कि अगर घटना में किसी तरह से सरकारी अधिकारियों की भूमिका सामने आती है, तो उनपर भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Video: महाराष्ट्र : रायगढ़ में इमारत ढही, एक की मौत, 30 के फंसे होने की आशंका


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com