महाराष्‍ट्र में आफत की बरसात, कई हिस्‍सों में बाढ़ जैसे हालात

महाराष्‍ट्र में आफत की बरसात, कई हिस्‍सों में बाढ़ जैसे हालात

मुंबई:

महाराष्ट्र के कई हिस्सों में मॉनसून मुश्किलें लेकर आया है। नासिक, गढ़चिरौली, अकोला, शिरडी जैसे कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं।

नासिक के गोदावरी में पिछले 2 दिनों से आई तेज बारिश से गोदावरी में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई। रामकुण्ड के आस पास कुछ लोग नदी के बहाव में फंस गये लेकिन उन्हें सुरक्षित निकाल लिया गया। पिछले 9 घंटे में त्र्यंबकेश्वर में 160 एमएम बरसात से जनजीवन पूरी तरह अस्त व्यस्त हो गया है।

 

नासिक में एक घर की दीवार गिरने से दो लोग घायल हो गये। गोदावरी के किनारे खड़ी तीन कारें उसके तेज बहाव में बह गईं, लेकिन हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। पिछले 24 घंटे से हो रही लगातार बरसात से गंगापुर डैम में 23 फीसदी पानी भर गया है। नासिक में गोदावरी के किनारे रहने वाले कई लोगों को सुरक्षित जगहों पर जाने की नसीहत दी गई है।

अकोला और शिरडी में भी भारी बारिश से नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। पूर्वी विदर्भ और सूखे से जूझ रहे मराठवाड़ा के भी कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गये हैं। सातारा में कोयना नदी पर बने संगमनगर पुल पर पानी भरने से 35 गांवों का संपर्क टूट गया है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में भी इन इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी दी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com