NDTV Khabar

उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए राज ठाकरे, चर्चा में रही फडणवीस और अंबानी परिवार की मौजूदगी

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बृहस्पतिवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. उनके साथ शिवसेना, कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के दो-दो नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए राज ठाकरे, चर्चा में रही फडणवीस और अंबानी परिवार की मौजूदगी

राज ठाकरे (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए राज ठाकरे
  2. चर्चा में रही फडणवीस और अंबानी परिवार की मौजूदगी
  3. समारोह में कमलनाथ, एम के स्टालिन समेत कई बड़े नेता भी मौजूद रहे
महाराष्ट्र:

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने बृहस्पतिवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. उनके साथ शिवसेना (Shiv Sena), कांग्रेस (Congress) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के दो-दो नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली.  इस मौके पर उद्धव ठाकरे के भाई और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे भी मौजूद रहे. राज ठाकरे की मौजूदगी से चर्चाओं का बाजार गरम रहा. वहीं रिलायंस इंडस्ट्री के प्रमुख मुकेश अंबानी भी सपरिवार इस समारोह में नजर आए. मुकेश के अलावा समारोह में उनकी पत्नी नीता अंबानी अपने पुत्र अनंत अंबानी के साथ नजर आईं. इसके अलावा समारोह में कमलनाथ, एम के स्टालिन समेत कई बड़े नेता भी मौजूद रहे. समारोह के दौरान पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस भी लोगों का अभिवादन स्वीकार करते नजर आए. 

बाल ठाकरे ने क्यों कहा था अगर BJP महाराष्ट्र की सत्ता से गई तो केंद्र में लूजर साबित होगी? 


वहीं शिवाजी पार्क में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. इस मौके पर तीनों दलों के वरिष्ठ नेता और हजारों कार्यकर्ता मौजूद थे. पहली बार ठाकरे परिवार का कोई सदस्य महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बना है. उद्धव राज्य में शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन ‘महाराष्ट्र विकास अघाड़ी' की सरकार का नेतृत्व करने जा रहे हैं.

शिवसेना से एकनाथ शिंदे और सुभाष देसाई ने भी शपथ ली. शिंदे और देसाई दोनों शिवसेना के वरिष्ठ नेता हैं. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के कोटे से पार्टी के दो वरिष्ठ नेताओं जयंत पाटिल और छगन भुजबल ने भी शपथ ग्रहण किया. पाटिल मराठा समुदाय तो भुजबल ओबीसी वर्ग से आते हैं. कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बालासाहेब थोराट और कार्यकारी अध्यक्ष नितिन राउत को मंत्री पद की शपथ दिलाई गयी है.

टिप्पणियां

महाराष्ट्र में अब ठाकरे 'राज', उद्धव ठाकरे ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, तीनों दलों से छह कैबिनेट मंत्री भी बने

महाराष्ट्र कांग्रेस कोटे से शपथ लेने वाले थोराट मराठा समुदाय और तो राउत दलित समुदाय के चेहरा हैं. माना जा रहा है कि अब बहुमत साबित करने के बाद उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल का विस्तार होगा. शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस गठबंधन सरकार का गठन विधानसभा चुनाव के परिणामों की घोषणा के 36 दिन बाद हुआ है. (इनपुट: भाषा से भी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement