कोरोना से जंग: महाराष्ट्र सरकार ने कहा- Covid-19 से लड़ने के लिए प्राइवेट अस्पतालों के 80% बेड ले लेगी सरकार

कोरोनावायरस (Coronavirus) से प्रभावित राज्यों में सबसे ज्यादा संक्रमितों की संख्या महाराष्ट्र से है. महाराष्ट्र में इसके संक्रमितों का आकंड़ा 40 हजार के पार पहुंच गया है.

कोरोना से जंग: महाराष्ट्र सरकार ने कहा- Covid-19 से लड़ने के लिए प्राइवेट अस्पतालों के 80% बेड ले लेगी सरकार

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Coronavirus) से प्रभावित राज्यों में सबसे ज्यादा संक्रमितों की संख्या महाराष्ट्र से है. महाराष्ट्र में इसके संक्रमितों का आकंड़ा 40 हजार के पार पहुंच गया है. ऐसे में महाराष्ट्र सरकार ने फैसला लिया है कि कोविड-19 से लड़ने के लिए प्राइवेट अस्पतालों के 80% बेड सरकार ले लेगी. कोरोना से संक्रमित मरीजों की लगातार संख्या को बढ़ते हुए देख यह फैसला लिया गया है. 

स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि महाराष्ट्र में बीते कोरोनावायरस के 2345 नए मामले सामने आए और संक्रमितों का आंकड़ा 41, 642 पहुंच गया है. वहीं, मुंबई में कोरोना के 1382 नए मामलों के साथ संक्रमितों की संख्या 25 हजार के पार पहुंच गया है.

उधर, एशिया के सबसे बड़े स्लम मुंबई के धारावी में गुरुवार को कोविड-19 के 47 नए मामले सामने आए जिससे वहां कुल मामले बढ़कर 1425 हो गए. अधिकारी ने बताया कि धारावी में पिछले 24 घंटे में संक्रमण से किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है. इसलिए मृतक संख्या अभी 56 है. अधिकारी ने बताया कि 47 नए मामलों में से सबसे अधिक छह मामले माटुंगा लेबर कैंप, इसके बाद पांच मामले मुकुंद नगर क्षेत्र से सामने आये हैं.


बता दें कि दुनियाभर के देशों के साथ-साथ भारत में भी कोरोनावायरस (COVID-19) का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. रिपोर्ट्स के अनुसार 180 से ज्यादा देशों में फैल चुका यह वायरस अब तक सवा तीन लाख से ज्यादा जानें ले चुका है. दुनियाभर में 50 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं. यह आंकड़ा हर रोज बढ़ता जा रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: महाराष्ट्र में फैलता कोरोना, पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा मामले