NDTV Khabar

बीजेपी जब तक 50-50 फॉर्मूले पर लिखित में नहीं देगी, शिवसेना सरकार में शामिल नहीं होगी

ऐसा लग रहा है कि शिवसेना को बीजेपी पर विश्वास नहीं कर पाया है. विधायक दल की बैठक में फैसला लिया गया है कि पहले बीजेपी लिखित में दे कि वह ढाई-ढाई साल मुख्यमंत्री वाले यानी 50-50 वाले फॉर्मूले पर राजी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बीजेपी जब तक 50-50 फॉर्मूले पर लिखित में नहीं देगी, शिवसेना सरकार में शामिल नहीं होगी

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के घर पर विधायकों की बैठक खत्म हुई

खास बातें

  1. विधायकों की बैठक हुई खत्म
  2. 50-50 फॉर्मूले पर मांगा आश्वासन
  3. बीजेपी के सामने रखी शर्त
नई दिल्ली:

ऐसा लग रहा है कि शिवसेना को बीजेपी पर विश्वास नहीं कर पाया है. विधायक दल की बैठक में फैसला लिया गया है कि पहले बीजेपी लिखित में दे कि वह ढाई-ढाई साल मुख्यमंत्री वाले यानी 50-50 वाले फॉर्मूले पर राजी है.  शिवसेना विधायक रमेश लटके मीटिंग खत्म होने के बाद कि सारे अधिकार उद्धव जी को दिये गए हैं. जो वो कहेंगे वही होगा. वहीं एक और शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक ने कहा कि  बीजेपी जब तक लिखित में नही देगी तब तक शिवसेना सरकार में शामिल नहीं होगी. जो तय हुआ है 50 - 50 फार्मूला उसके तहत ढाई ढाई साल का मुख्यमंत्री होना चाहिए.  महाराष्ट्र के ज़्यादातर शिव सेना विधायक चाहते हैं कि  इस बार शिव सेना को मुख्यमंत्री का पद दिया जाये और यह पद आदित्य ठाकरे को मिले. इन विधायकों का का कहना है कि उनके पास नई सोच है. विधानसभा चुनावों में शिवसेना को 56 सीटें मिलीं हैं.  


आपको बता दें कि बीजेपी को पिछले बार की तुलना में करीब 20 सीटें कम आई हैं और वह उसको सरकार बनाने के लिए किसी तीसरे की हर हाल में समर्थन की जरूरत पड़ेगी. शिवसेना इसी बात का फायदा उठाना चाहती है क्योंकि पिछली बार के चुनाव में बीजेपी ने अकेले चुनाव लड़ा था और सरकार पर पूरी तरह से कब्जा कर लिया. लेकिन इस बार हालात बदल गए हैं. यही वजह है कि शिवसेना नेता संजय राउत ने बाघ (शिवसेना का चिन्ह) का एक कॉर्टून ट्टिटर पर शेयर किया है, जिसके गले में घड़ी (एनसीपी का चुनाव चिन्ह) और हाथ में कमल का फूल (बीजेपी का चुनाव चिन्ह) है. महाराष्ट्र में एक और चर्चा यह भी है कि एनसीपी शिवसेना का समर्थन कर सकती है.  

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री में बैठक​

टिप्पणियां

अन्य बड़ी खबरें :

बॉलीवुड प्रोड्यूसर ने लगाया बीजेपी और शिवसेना पर धोखा देने का आरोप, ट्वीट कर कहा- वोटर्स को ठग रहे हैं...

बाघ के पंजे में कमल और गले में बंधी घड़ी : शिवसेना ने BJP को दिया एक संदेश, मान जाओ नहीं तो...

महाराष्ट्र में BJP का काम बिगाड़ सकती हैं कांग्रेस और NCP? जानिए- क्या कहता है सियासी गणित



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement