ब्रिटेन में फंसे 326 भारतीयों का पहला ग्रुप पहुंचा मुंबई, वापस आए लोगों ने विदेश मंत्रालय को कहा Thank You

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए दुनियाभर में लगी यात्रा पाबंदियों के कारण ब्रिटेन में फंसे 326 भारतीय नागरिकों का पहला समूह लंदन से शनिवार देर रात मुंबई पहुंचा.

ब्रिटेन में फंसे 326 भारतीयों का पहला ग्रुप पहुंचा मुंबई, वापस आए लोगों ने विदेश मंत्रालय को कहा Thank You

देर रात मुंबई लौटे भारतीय नागरिक

मुंबई:

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए दुनियाभर में लगी यात्रा पाबंदियों के कारण ब्रिटेन में फंसे 326 भारतीय नागरिकों का पहला समूह लंदन से शनिवार देर रात मुंबई पहुंचा. एक सूत्र ने बताया कि एयर इंडिया का बोइंग 777 विमान शनिवार को लंदन से रवाना हुआ और 326 भारतीयों को लेकर देर रात करीब डेढ़ बजे मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (सीएसएमआईए) उतरा. विमान में सवार एक यात्री ने ट्वीट किया, ‘‘पहला विमान मुंबई उतरा और क्रू सदस्यों का यात्रियों के साथ बहुत कम संपर्क रहा. सीट पर पहले ही रखे नाश्ते और भोजन के साथ रक्षात्मक किट भी दी गई. अब पृथक-वास का वक्त है.'

Newsbeep

एक अन्य यात्री ने ट्वीट किया, ‘‘ब्रिटेन से सुरक्षित मुंबई पहुंच गया. एयर इंडिया, लंदन में भारतीय उच्चायोग, नेशनल इंडियन स्टूडेंट्स एंड एलुमनी यूनियन ब्रिटेन और भारत के विदेश मंत्रालय का बहुत-बहुत शुक्रिया.'' हवाईअड्डे के अधिकारियों ने शनिवार को एक बयान में बताया कि यहां पहुंच रहे जिन यात्रियों में बीमारी के लक्षण होंगे, उन्हें पृथक केंद्र ले जाया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बयान में बताया गया है कि मुंबई में रहने वाले उन यात्रियों को होटलों जैसे पृथक केंद्रों में ले जाया जाएगा जिनमें बीमारी के लक्षण नहीं दिख रहे हैं, जबकि शहर के बाहर के लोगों को उनके जिला मुख्यालयों तक ले जाने की व्यवस्था की जाएगी.