NDTV Khabar

महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक घोटाला: अजीत पवार समेत सभी आरोपियों को बड़ा झटका, जारी रहेगी जांच

महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक घोटाले के मामले में अजीत पवार समेत सभी आरोपियों को बड़ा झटका लगा है. मामले की जांच जारी रहेगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक घोटाला: अजीत पवार समेत सभी आरोपियों को बड़ा झटका, जारी रहेगी जांच

अजीत पवार समेत सभी आरोपियों को बड़ा झटका

खास बातें

  1. अजीत पवार समेत सभी आरोपियों को बड़ा झटका
  2. महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक घोटाला मामले में जांच जारी रहेगी
  3. SC ने 6 आरोपियों की FIR के आदेश के खिलाफ याचिका को खारिज किया
नई दिल्ली:

महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक घोटाले के मामले में अजीत पवार (Ajit Pawar) समेत सभी आरोपियों को बड़ा झटका लगा है. मामले की जांच जारी रहेगी. सुप्रीम कोर्ट ने 6 आरोपियों की FIR के आदेश के खिलाफ याचिका को खारिज कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने कहा कि जांच एजेंसी हाईकोर्ट की टिप्पणियों से प्रभावित हुए बिना जांच जारी रखेगी. कोर्ट ने कहा कि जांच सही और पारदर्शी होनी चाहिए. महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक घोटाले के मामले में हाईकोर्ट के आदेश को सही मानते हुए अजीत पवार और अन्य 6 लोगों की SLP को खारिज कर दिया.

राज ठाकरे के बाद अब NCP के इस नेता की बढ़ सकती है मुश्किलें, 1000 करोड़ बैंक घोटाले का है मामला 

याचिकाकर्ताओं की ओर से मुकुल रोहतगी ने कहा कि 45 आरोपियों के खिलाफ जांच चल रही है. लेकिन क्रिमिनल कोर्ट में अब तक चार्जशीट नहीं हुई है. रंजीत कुमार ने कहा क्रिमिनल मैटर में पीआईएल न दाखिल करने का सुप्रीम कोर्ट का ही आदेश है. ये पीआईएल सुनवाई योग्य नहीं है. 1600 पेज की डायरी है. उसे पेश करना चाहिए था. हाईकोर्ट का आदेश उचित नहीं है.


उन्नाव रेप केस: SC ने निचली अदालत के जज से पूछा- सुनवाई पूरी करने में कितना समय लगेगा

टिप्पणियां

सुप्रीम कोर्ट में बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती दी गई थी. अमरीश शिवराज पंडित, आनंद राव समेत 6 लोगों ने हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी. दअरसल 22 अगस्त को बॉम्बे हाईकोर्ट ने मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्लू) को एनसीपी नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री अजीत पवार और 70 से अधिक लोगों के विरुद्ध महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक घोटाले के मामले में प्राथमिक रिपोर्ट दर्ज करने को कहा था. इसी को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई है.

Video: राज ठाकरे से ED की पूछताछ, बड़ी वित्तीय गड़बड़ी का मामला



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement