महाराष्ट्र ने सोमवार तक के लिए कोरोना टीकाकरण रोका, कोविन ऐप में तकनीकी दिक्कत बनी वजह

कोविन ऐप को लेकर दिन भर तकनीकी खामियां सामने आती रहीं. इस कारण कई जगहों पर टीकाकरण कार्यक्रम में भी बाधा आई. भारत में शनिवार को देश के विभिन्न राज्यों ेमें टीकाकरण कार्यक्रम पूरा होने के बाद स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने यह बात कही थी.

महाराष्ट्र ने सोमवार तक के लिए कोरोना टीकाकरण रोका, कोविन ऐप में तकनीकी दिक्कत बनी वजह

मुंबई:

महाराष्ट्र सरकार ने कोविड टीकाकरण कार्यक्रम सोमवार तक के लिए रोक दिया है. एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम की निगरानी करने वाले कोविन ऐप (CoWIN) को लेकर हुईं तकनीकी दिक्कतों को इसकी वजह बताया गया है. कोविन ऐप ( (CoWIN App) टीकाकरण कार्यक्रम का प्रबंधन और निगरानी के लिए महत्वपूर्ण है. महाराष्ट्र में शनिवार को पहले दिन टीकाकरण अभियान देश के अन्य हिस्सों की तरह शुरू हुआ था. महाराष्ट्र में कोरोना टीकाकरण लक्ष्य के मुकाबले 65 फीसदी रहा. बाकी लोग टीकाकरण के लिए नहीं पहुंचे.

कोविन ऐप (CoWIN application) को लेकर दिन भर तकनीकी खामियां सामने आती रहीं. इस कारण कई जगहों पर टीकाकरण कार्यक्रम में भी बाधा आई. भारत में शनिवार को देश के विभिन्न राज्यों ेमें टीकाकरण कार्यक्रम (Covid Vaccination ) पूरा होने के बाद स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने यह बात कही थी. देश भर के 3352 वैक्सीन केंद्रों पर सोमवार को टीकाकरण के पहले दिन 3 लाख से ज्यादा लोगों को टीका लगाया जाना था, लेकिन सिर्फ 1.91 लाख लोगों को ही वैक्सीन लगाई जा सकी.

टीकाकरण लक्ष्य से कम रहने को लेकर सरकार के सूत्रों का कहना है कि कई जगहों पर लोगों में वैक्सीन लेने को लेकर हिचकिचाहट भी देखी गई. अधिकारियों का कहना है कि अभियान बेहद कामयाब था. टीकाकरण के बाद किसी को अस्पताल में नहीं भर्ती करना पड़ा और सिर्फ कोविन ऐप को लेकर थोड़ी दिक्कतें रहीं. 
 

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com