NDTV Khabar

महाराष्ट्र में आतंकी साजिश का खतरा, काशीमीरा में बम फटा और रायगढ़ में आईईडी बरामद

स्थानीय पुलिस के अलावा महाराष्ट्र आतंकवाद विरोधी दस्ता भी मामले की समानांतर जांच में जुटा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महाराष्ट्र में आतंकी साजिश का खतरा, काशीमीरा में बम फटा और रायगढ़ में आईईडी बरामद

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  1. मुंबई-अहमदाबाद हाईवे पर काशीमीरा में अचानक बम फटा
  2. कर्जत से आप्टे जाने वाली एसटी बस में बम रखा मिला
  3. मुंबई में एक बार फिर हाई अलर्ट का माहौल बना
मुंबई:

एक ही दिन में बम से जुड़ी दो वारदातों  ने महाराष्ट्र पुलिस को हाई अलर्ट पर कर दिया है. दोनों ही मामले अभी स्थानीय पुलिस थानों में दर्ज हैं लेकिन महाराष्ट्र आतंकवाद विरोधी दस्ता भी समानांतर जांच में जुटा है.

20 फरवरी को सुबह 10 बजे के करीब मुंबई से सटे काशीमीरा में मुंबई-अहमदाबाद हाईवे पर अचानक बम फटने की आवाज आई. एक चश्मदीद ने पुलिस को सूचित किया तो पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तहकीकात शुरू की. बताते हैं मौके से कुछ छर्रे भी मिले हैं.

इसी दिन यानी 20 फरवरी की ही रात में काशीमीरा से करीब 80 किलोमीटर दूर कर्जत से आप्टे जाने वाली एसटी बस में एक बम रखा मिला. गनीमत रही कि कंडक्टर की उस पर नज़र पड़ गई और उस समय बस में मुसाफिर नही थे. बम निरोधक दस्ते ने आकर बम को निष्क्रिय किया.

महाराष्ट्र में सरकारी बस में डेटोनेटर और देसी बम बनाने की सामग्री मिली, ड्राइवर-कंडक्टर हिरासत में


इस बीच कानपुर - भिवानी कालिंदी एक्सप्रेस में बम धमाके के बाद मुंबई सबर्बन रेल पर भी चौकसी बढ़ा दी गई है. पुलवामा आतंकी हमले से सहमे हिंदुस्तान में बम से जुड़ी इन वारदातों ने महाराष्ट्र और मुंबई में एक बार फिर हाई अलर्ट का माहौल बना दिया है.

आतंकी संगठनों पर लगाम लगाने में नाकाम रहा पकिस्तान, FATF ने सुनाई खरी-खरी; लक्ष्य पूरा करने के लिए अक्टूबर तक का वक्त

दोनों ही वारदातें कोंकण क्षेत्र में हुई हैं. कोंकण रेंज के आईजी नवल बजाज का कहना है कि दोनों  वारदातों में समानता नहीं है. काशीमीरा की वारदात जहां बहुत ही छिटपुट किसी व्यक्तिगत द्वेष से जुड़ी लगती है जबकि आप्टे के पास एसटी बस में मिला बम गंभीर मसला है. उसमें डेटोनेटर, यूरिया जैसा पाउडर, पॉवर सोर्स मिला है. जो बड़ी साजिश की तरफ इशारा करता है. आरोपी तक पहुंचने की कोशिश जारी है.  

VIDEO : आतंकवाद के खिलाफ खड़ा पूरा देश

टिप्पणियां

महाराष्ट्र एटीएस भी दोनों ही मामलों की समानांतर जांच में जुटी है. आरोपियों की पहचान के लिए दोनों ही वारदातों के आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement