हिट एंड रन केस में सलमान खान की रिहाई को महाराष्ट्र सरकार चुनौती देगी

हिट एंड रन केस में सलमान खान की रिहाई को महाराष्ट्र सरकार चुनौती देगी

सलमान खान (फाइल फोटो : AFP)

मुंबई:

2002 के हिट एंड रन केस में बॉम्बे हाईकोर्ट के सलमान खान को रिहा करने के फैसले को अब महाराष्ट्र सरकार सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगी। बता दें कि इस साल मई में एक ट्राइल कोर्ट ने खान को 28 सितंबर, 2002 के हिट एंड रन केस में कसूरवार माना था। बांद्रा की एक बेकरी के बाहर फुटपाथ पर सो रहे पांच लोगों पर सलमान खान की टोयोटा लैंड क्रूज़र चढ़ गई थी जिसमें एक आदमी मारा गया था।

Newsbeep

लेकिन इस साल 10 दिसंबर को हाईकोर्ट ने निचली अदालत के इस फैसले को उलटते हुए 49 साल के इस अभिनेता की पांच साल की सजा को रद्द कर दिया। कोर्ट ने कहा कि अभियोजन पक्ष यह साबित करने में असमर्थ रहा कि उस रात खान ही गाड़ी चला रहे थे और उन्होंने हादसे के वक्त शराब पी रखी थी। साथ ही अदालत ने चश्मदीद गवाह और सलमान के बॉडी गार्ड रवींद्र पाटिल की गवाही को भी खारिज कर दिया जिसमें कहा गया था कि खान ही गाड़ी चला रहे थे और बार बार चेतावनी देने के बावजूद भी नहीं मान रहे थे। पाटिल की 2007 में टीबी की बीमारी से मौत हो गई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बॉलीवुड के सबसे बड़े सितारों में से एक सलमान खान पर निर्माताओं के करोड़ों रुपए लग हुए हैं और हाईकोर्ट के फैसले से फिल्म इंडस्ट्री ने काफी राहत की सांस ली है।