महाराष्‍ट्र: सतर्क सुरक्षा कर्मचारी बने 'देवदूत', यात्री को ट्रेन की चपेट में आने से बचाया

दिलीप को बेटे के साथ आज कामायनी एक्सप्रेस में सवार होना था. दोनों मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जाने वाले थे, लेकिन गलती से ये दोनों बिहार जाने वाली पवन एक्सप्रेस में सवार हो गए. जब तक पिता-पुत्र को गलती का अहसास हुआ, ट्रेन प्लेटफॉर्म छोड़ने वाली थी.

महाराष्‍ट्र: सतर्क सुरक्षा कर्मचारी बने 'देवदूत', यात्री को ट्रेन की चपेट में आने से बचाया

सुरक्षाकर्मियों ने सजगता दिखाते हुए दिलीप को दुर्घटना का शिकार बनने से बचा लिया

कल्याण (महाराष्ट्र):

सुरक्षा कर्मचारियों की सजगता के चलते महाराष्‍ट्र के कल्‍याण स्‍टेशन पर हादसा होने से बच गया. दरअसल, कल्याण रेलवे स्टेशन (Kalyan Railway Station) पर मंगलवार दोपहर 52 वर्षीय दिलीप भीकन मंडगे (Dilip Bhikan Mandge) चलती ट्रेन से कूद गए लेकिन कोई अनहोनी होने के पहले ही सतर्क सुरक्षा अधिकारियों उन्‍हें थाम लिया और ट्रेन से कुचले जाने से बचा लिया. पहियों के नीचे कुचलने से बचा लिया गया. NDTV द्वारा हासिल किए गए CCTV फुटेज में दोनों सुरक्षा कर्मचारियों को (security officers) चलती ट्रेन से कूदे दिलीप को रेलवे ट्रैक की ओर फिसलने से बचाने की कोशिश करते देखा जा सकता है.

बाढ़ में नाव खेकर लोगों को नदी पार करा रहीं वार्ड सदस्‍य उर्मिला देवी, बांट रहीं राशन

दिलीप को बेटे के साथ आज मुंबई के कल्याण से यूपी जाने वाली कामायनी एक्सप्रेस में सवार होना था. दोनों मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जाने वाले थे, लेकिन गलती से ये दोनों बिहार जाने वाली पवन एक्सप्रेस में सवार हो गए. जब तक पिता-पुत्र को गलती का अहसास हुआ, ट्रेन प्लेटफॉर्म छोड़ने वाली थी. सीसीटीवी फुटेज में दिलीप और उनके बेटे को सामान के साथ ट्रेन से बाहर कूदते हुए नजर आए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि दिलीप का बेटा सुरक्षित रूप से प्लेटफ़ॉर्म पर उतरने में कामयाब हो गया लेकिन दिलीप ने नियंत्रण खो दिया. ऐसा लगा कि वे हादसे का शिकार बन जाएंगे लेकिन घटनास्थल पर मौजूद महाराष्ट्र सुरक्षा बल के कर्मचारी सोमनाथ महाजन और सब इंस्पेक्टर प्रोटेक्शन फोर्स (SIPF) के अधिकारी के.साहू ने फौरन दिलीप की मदद के लिए दौड़ पड़े और उन्‍हें बचा लिया.जानकारी के अनुसार, यात्री दिलीप को मामूली चोट आई है. उन्‍होंने कोई भी चिकित्सा सुविधा लेने से इनकार कर दिया. तत्‍परता दिखाने के लिए रेलवे पुलिस बल को धन्‍यवाद दिया है.