NDTV Khabar

महाराष्‍ट्र निकाय चुनाव: ईवीएम हार की वजह नहीं हो सकती- शरद पवार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महाराष्‍ट्र निकाय चुनाव: ईवीएम हार की वजह नहीं हो सकती- शरद पवार

शरद पवार ने निकाय चुनावों पर एनसीपी नेताओं से उलट अपनी राय जाहिर की.

मुंबई: एनसीपी मुखिया शरद पवार ने अपने पार्टी के नेताओं के विपरीत भूमिका लेकर सबको चौंका दिया है. पवार ने ठाणे में दो टूक कह दिया कि ईवीएम, हार की वजह नहीं हो सकती. जबकि, उनके नेता हालिया चुनावी नतीजों के बाद बिलकुल उलट भूमिका ले चुके थे. महाराष्ट्र में 23 फरवरी को 10 महानगर पालिका और 11 ज़िला परिषद चुनाव के नतीजे आए. इसमें 15 साल से राज्य की सत्ता में एनसीपी का ग्राफ धड़ाम से गिर गया. पार्टी पहले पायदान से न सिर्फ तीसरे पायदान पर खिसकी बल्कि पुणे और पिम्परी - चिंचवड ये महानगर पालिकाओं के उसके गढ़ ध्वस्त हो गए. जिसके बाद एनसीपी नेता बेचैन थे और अपनी हार के लिए ईवीएम को जिम्मेदार ठहरा रहे थे.

टिप्पणियां
अपना गुस्सा निकालने के लिए एनसीपी नेताओं ने पुणे में ईवीएम की प्रतीकात्मक शवयात्रा भी निकाली. आंदोलनकारी नेताओं का आरोप था कि बीजेपी ने ईवीएम से छेड़छाड़ की. जिससे नतीजे उनके पक्ष में नहीं आए. नतीजों में बीजेपी ने 10 में से 9 महानगर पालिकाओं में बेहतर प्रदर्शन किया है. जबकि ज़िला परिषद में पार्टी सबसे अव्वल रही है.

आखिरकार एनसीपी के पार्टी आलाकमान शरद पवार ने सभी आंदोलनकारी नेताओं को स्पष्ट कर दिया कि अपनी हार ईवीएम के मत्थे मढ़ने की जरूरत नहीं है. हार आखिरकार हार होती है. उससे सबक लें और काम में जुट जाए. पवार ठाणे में आयोजित प्रेस कांफ्रेस में बोल रहे थे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement