NDTV Khabar

महाराष्ट्र के इंदापुर में घूमने आए 10 डॉक्टरों की नाव नदी में पलटी, 4 डूबे, 6 बचाए गए

6 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
महाराष्ट्र के इंदापुर में घूमने आए 10 डॉक्टरों की नाव नदी में पलटी, 4 डूबे, 6 बचाए गए

घूमने आए डॉक्टर नदी में डूबे

खास बातें

  1. शवों की तलाश के लिए एनडीआरएफ की टीमें बुलाई गई हैं
  2. रविवार की छुट्टी पर पिकनिक मनाने गए थे डॉक्टर
  3. नाव का संतुलन बिगड़ा और वह पलट गई
ईदापुर: महाराष्ट्र के पुणे जिले में इंदापुर के अजोति गांव में नदी में डूबने से चार डॉक्टरों की मौत हो गई है. स्थानीय नागरिकों और मछुआरों की मदद से अभी तक तीन डॉक्टरों के शव निकाले जा चुके हैं.  उनके नाम डॉ चन्द्रकांत उराडे, डॉ सुभाष मांजरेकर और डॉ महेश लवटे है. एक की तलाश जारी है. नाव के नदी में पलटने की अभी तक अधिकृत जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन पता चला है कि जिस नाव पर डॉक्टर बैठे थे उसकी क्षमता कम थी और कुछ डॉ बीच पानी में नाव रोककर उसमें से पानी में नहाने के लिए कूद रहे थे और फिर नाव पर चढ़ रहे थे. इसी कोशिश में नाव का संतुलन बिगड़ गया और वह पलट गई. वैसे कुछ लोग नाव डुबने की वजह सेल्फी खींचना भी बता रहे हैं. बताते हैं कि सेल्फी के लेने की कोशिश में सभी डॉक्टर एक तरफ आ गए और नाव डगमगा गई, लेकिन पुलिस ने अभी तक सेल्फी वाली बात की पुष्टि नहीं की है.

टिप्पणियां
इंदापुर पुलिस के मुताबिक- हादसा रविवार शाम 5 बजकर 30 मिनट के करीब हुआ, जब अकलुज और मालशिरस के अस्पतालों के 10 डॉक्टर भीमा नदी के उजनी बैक वाटर में नाव की सवारी कर रहे थे. ये सभी रविवार की छुट्टी के दिन पिकनिक मनाने आए थे.

बताते हैं कि अचानक नाव का संतुलन बिगड़ा और फिर नाव पलट गई. छह डॉक्टर तो तैरकर बाहर निकल गए, लेकिन 4 डॉक्टर डूब गए. अभी तक सिर्फ एक डॉक्टर का शव पानी में से निकाला जा सका है. शव की शिनाख्त हो गई है. पुलिस के मुताबिक- मृतक डॉ का नाम चंद्रकांत उराडे है. बाकी के तीन डॉक्टरों की तलाश अब भी जारी है. पुणे के इंदापुर तहसील में अजोति गांव के पास उजनी बैक वाटर पर्यटन स्थल है. वहां बड़े पैमाने पर पर्यटक नदी में नाव की सवारी करने के लिए आते हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement