NDTV Khabar

महेंद्रनाथ पांडे मंत्री पद से हटाए जाने और यूपी बीजेपी अध्यक्ष बनाए जाने पर बोले, जो जिम्मा देंगे, निभाएंगे

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री महेंद्र नाथ पांडे को उत्तर प्रदेश भाजपा का अध्यक्ष नियुक्त कर दिया और भाजपा का अगला प्रदेश अध्यक्ष घोषित किया.

83 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
महेंद्रनाथ पांडे मंत्री पद से हटाए जाने और यूपी बीजेपी अध्यक्ष बनाए जाने पर बोले, जो जिम्मा देंगे, निभाएंगे

महेंद्रनाथ पांडे (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री महेंद्र नाथ पांडे को उत्तर प्रदेश भाजपा का अध्यक्ष नियुक्त कर दिया और भाजपा का अगला प्रदेश अध्यक्ष घोषित किया. पार्टी ने कल अपने बयान में कहा था कि चंदौली के सांसद पांडे की नियुक्ति तत्काल प्रभाव से कर दी गई. हमने महेंद्र नाथ पांडे से मंत्री पद से हटाए जाने और यूपी बीजेपी अध्यक्ष बनाए जाने Exclusive बातचीत की, आइए जानें उन्होंने क्या कहा...

यह भी पढ़ें : नरेंद्र मोदी के नक्शे कदम पर चले सीएम योगी आदित्यनाथ, ...तो क्या तैयार करेंगे दूसरा 'अमित शाह'

सवाल :- क्या कारण है कि आपको सरकार से हटाकर संगठन में लाया जा रहा है?
जवाब :-
मैं हमेशा से ही संगठन का ही सिपाही था पार्टी को उपयुक्त लगा तो मुझे दोबारा संगठन में लाया जा रहा है जो पार्टी ज़िम्मेदारी देगी मानूंगा.

सवाल:- उमा भारती, संजीव बाल्यान, कलराज मिश्रा और आप उत्तर प्रदेश से चार बड़े मंत्रियों को हटाया गया है? क्या कारण देखते हैं आप? क्या परफॉर्मेंस में कोई कमी रह गई?
जवाब :- नहीं ऐसा बिल्कुल नहीं है, बीजेपी दूसरी पार्टियों की तरह नहीं है. सबके साथ बैठकर सोंच विचार करके ये फ़ैसले हुए हैं. सबको दूसरी ज़िम्मेदारियां दी जा सकती हैं ये सब नीतिगत फ़ैसले हैं और सोच विचार कर लिए गए हैं.

सवाल :- क्या मिशन 2019 को देखते हुए उत्तर प्रदेश में ये कमान आपको दी गई है? क्या कहा गया आपको...
जवाब :- मैं 4 तारीख को लखनऊ जा रहा हूं. वहां संगठन के लोगों से मिलूंगा मोदी जी और योगी जी के कामों को जनजन तक पहुंचाना है, यही उद्देश्य है.

वीडियो- मोदी मंत्रिमंडल में 2 सितंबर को फेरबदल...

बता दें कि पांडे उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की जगह लेंगे. भाजपा ने बुधवार को घोषणा की थी कि मौर्य आगामी उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव में उम्मीदवार होंगे. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement