NDTV Khabar

महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने एक मोची को मदद का किया वादा

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने जब सोशल मीडिया पर ये फोटो देखी तो उन्होने ट्वीट किया जिससे नरसीराम सुर्खियों में आ गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने एक मोची को मदद का किया वादा

महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा(फाइल फोटो)

जींद: महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने जींद में मोची का काम करने वाले नरसीराम के लिए जख्मी जूतों के अस्पताल का डिजाइन बनवाने की बात कही है. महिंद्रा ने ट्वीटर यूजर्स से भी डिजाइन तैयार करने में मदद मांगी है. गौरतलब है कि नरसीराम का पटियाला चौक पर तोरणद्वार के साथ लगा ‘जख्मी जूतों का अस्पताल का’ बोर्ड हर राहगीर का ध्यान अपनी ओर खींचता है. नरसीराम टूटे हुए जूतों, चप्पलों की मरम्मत तथा पॉलिश का कार्य करता है. सर्जन बॉक्स के नाम से एक पेटी है जिसमें दर्जन भर से ज्यादा ब्रश, पॉलिश की कई तरह की डिब्बी, जूतों की मरम्मत में काम आने वाले औजार रखे हुए हैं.

यह भी पढ़ें : टेक महिंद्रा से कर्मचारी की छंटनी पर आनंद महिंद्रा ने सार्वजनिक तौर पर मांगी माफी

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने जब सोशल मीडिया पर ये फोटो देखी तो उन्होने ट्वीट किया जिससे नरसीराम सुर्खियों में आ गया. नरसी राम की कार्यशैली को देखकर महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने एक ट्वीट किया था. आनंद महिंद्रा ने कहा था कि इस व्यक्ति को तो इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट में टीचिंग में होना चाहिए. महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन ने टवीट करते हुए लिखा है उन्हें यह फोटो व्हाट्सअप पर मिली है. वे यह नहीं जानते कि यह फोटो कहां की है और कितनी पुरानी है. फिर भी अगर कोई इन्हें जानता हो और अगर ये अभी भी यह काम कर रहे हों तो मैं इनके काम के उत्थान के लिए एक छोटा निवेश करना पसंद करूंगा. बाद में उन्होंने जींद में अपनी एक टीम भेजी जो नरसीराम से मिली थी.

टिप्पणियां
VIDEO : भारत को स्वच्छ बनाने के लिए बहुत कुछ करना बाकी : आनंद महिंद्रा​
आनंद महिंद्रा ने अब एक और ट्वीट कर कहा है कि हरियाणा में हमारी टीम नरसीराम से मिली और उनसे पूछा कि वे किस प्रकार उनकी मदद कर सकते हैं. उन्होंने काम करने के लिए बेहतर जगह की जरूरत बताई. महिन्द्रा ने बताया कि उन्होंने मुम्बई में अपने डिजाइन स्टूडियो टीम से एक चलती-फिरती दुकान का डिजाइन तैयार करने को कहा है. उन्होंने ट्वीटर यूजर्स से भी डिजाइन तैयार करने में मदद मांगी है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement