NDTV Khabar

बुलंदशहर हिंसा का मुख्य आरोपी पहुंचा कोर्ट और अंडमान निकोबार द्वीप समूह के बदलेंगे नाम, पढ़ें 5 बड़ी खबरें 

खबरों के मुताबिक रॉस, नील और हैवलॉक द्वीप का नाम बदलने का फैसला किया गया है. रॉस द्वीप का नाम बदलकर नेताजी सुभाष चंद्र बोस द्वीप, नील का बदलकर शहीद द्वीप और हैवलॉक का नाम बदलकर स्वराज द्वीप हो जाएगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बुलंदशहर हिंसा का मुख्य आरोपी पहुंचा कोर्ट और अंडमान निकोबार द्वीप समूह के बदलेंगे नाम, पढ़ें 5 बड़ी खबरें 

बुलंदशहर हिंसा का मुख्य आरोपी पहुंचा कोर्ट

खास बातें

  1. पुलिस की नाक के नीचे से कोर्ट पहुंचा बुलंदशहर का आरोपी
  2. अंडमान और निकोबार के तीन द्वीप समूह के बदले जाएंगे नाम
  3. दिल्ली में बढ़ा प्रदूषण का स्तर
नई दिल्ली:

बुंलदशहर में हुई हिंसा (Bulandshahr Violence) के लगभग 23 दिन हो चुके हैं लेकिन अब तक हिंसा के दो मुख्य आरोपी बजरंग दल का योगेश राज और बीजेपी युवा मोर्चा का शिखर अग्रवाल पकड़े नहीं जा सके हैं. ऊपर से यूपी पुलिस की सबसे बड़ी नाकामयाबी ये रही है कि पुलिस की नाक के नीचे ये मुख्य आरोपी शिखर अग्रवाल कोर्ट पहुंच गया है. वहीं, कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी (Hd Kumaraswamy) एक टैप सामने आने के बाद विवादों में फंस गए हैं. टैप में वह किसी को उनकी पार्टी के कार्यकर्ता की हत्या के आरोपी को 'बेरहमी' मार डालने का आदेश दे रहे हैं. बताया जा रहा है कि शायद वह किसी पुलिस अधिकारी को आदेश दे रहे थे. उधर, केंद्र सरकार अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह के तीन द्वीपों के नाम बदलने जा रही है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक रॉस, नील और हैवलॉक द्वीप का नाम बदलने का फैसला किया गया है. रॉस द्वीप का नाम बदलकर नेताजी सुभाष चंद्र बोस द्वीप, नील का बदलकर शहीद द्वीप और हैवलॉक का नाम बदलकर स्वराज द्वीप हो जाएगा. एक अन्य बड़ी खबर में दिल्ली की वायु गुणवत्ता लगातार तीसरे दिन सोमवार को गंभीर श्रेणी में बनी रही क्योंकि हवा की गति और अन्य मौसमी कारक प्रदूषक तत्वों के बिखराव के लिए ‘बेहद प्रतिकूल' रहे. अधिकारियों ने कहा कि क्रिसमस की शाम तक राष्ट्रीय राजधानी में खतरनाक प्रदूषण जारी रहेगा. दिल्ली दिवाली के समय से अपने सर्वोच्च प्रदूषण स्तर का सामना कर रही है. अधिकारियों ने लोगों को घर के बाहर की कम से कम निकलने और निजी वाहनों के इस्तेमाल से बचने की सलाह दी है. वहीं, क्रिसमस (Christmas) हर साल 25 दिसंबर (December 25) को मनाया जाता है. ईसाई समुदाय के लोग इसे ईसा मसीह (Isa Masih) के जन्मदिवस के रूप में मनाते हैं. क्रिसमस (Christmas Day) के मौके पर लोग एक-दूसरे को उपहार देते हैं, और गिरजाघरों (चर्च - ईसाई पूजाघर) को आकर्षक ढंग से सजाया जाता है. 

 


1.बुलंदशहर हिंसा का मुख्य आरोपी पुलिस की नाक के नीचे से पहुंचा कोर्ट

 

tbd1r8a8

बुंलदशहर में हुई हिंसा (Bulandshahr Violence) के लगभग 23 दिन हो चुके हैं लेकिन अब तक हिंसा के दो मुख्य आरोपी बजरंग दल का योगेश राज और बीजेपी युवा मोर्चा का शिखर अग्रवाल पकड़े नहीं जा सके हैं. ऊपर से यूपी पुलिस की सबसे बड़ी नाकामयाबी ये रही है कि पुलिस की नाक के नीचे ये मुख्य आरोपी शिखर अग्रवाल कोर्ट पहुंच गया है. शनिवार को बुलंदशहर (Bulandshahr Violence) कोर्ट में पुलिस द्वारा उसकी संपत्ति की कुर्की के नोटिस के खिलाफ अपनी याचिका में शिखर अग्रवाल ने मांग की है कि वो तीन हप्ते में इस नोटिस के खिलाफ हलफनामा दायर करेगा तब तक उसकी संपत्ति को किसी भी प्रकार से कोई नुकसान नहीं पहुंचाया जाए.

 

2.पार्टी नेता की मौत पर भड़के CM कुमारस्वामी, हत्यारे को 'बेरहमी से शूटआउट में मार डालो', देखें VIDEO

1ejgerh8

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी (Hd Kumaraswamy) एक टैप सामने आने के बाद विवादों में फंस गए हैं. टैप में वह किसी को उनकी पार्टी के कार्यकर्ता की हत्या के आरोपी को 'बेरहमी' मार डालने का आदेश दे रहे हैं. बताया जा रहा है कि शायद वह किसी पुलिस अधिकारी को आदेश दे रहे हैं. एक स्थानीय पत्रकार ने इसका वीडियो क्लिप रिकॉर्ड कर लिया, जिसमें सुना जा सकता है कि वह कह रहे हैं, "वह (JDS नेता प्रकाश) अच्छा इंसान था... मुझे नहीं पता, उसे क्यों मार डाला गया... उन्हें (हत्यारों को) बेरहमी से शूटआउट में मार डालो, कोई दिक्कत नहीं...' इसके बाद मुख्यमंत्री के करीबी नेताओं का कहना है कि हत्या की जानकारी मिलने के बाद वे दुखी थे और वह उनका गुस्सा था. कुमारस्वामी ने भी टैप को लेकर कुछ ऐसी ही सफाई दी है.


3.अंडमान-निकोबार द्वीपसमूह के तीन मशहूर द्वीपों का नाम बदलेगी सरकार, जानें- क्या होगा इनका नया नाम

e37t5sgg

केंद्र सरकार अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह के तीन द्वीपों के नाम बदलने जा रही है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक रॉस, नील और हैवलॉक द्वीप का नाम बदलने का फैसला किया गया है. रॉस द्वीप का नाम बदलकर नेताजी सुभाष चंद्र बोस द्वीप, नील का बदलकर शहीद द्वीप और हैवलॉक का नाम बदलकर स्वराज द्वीप हो जाएगा. मार्च 2017 में भाजपा नेता ने राज्यसभा में मांग की थी कि मशहूर पर्यटन स्थल हैवलॉक द्वीप का नाम बदला जाए. एलए गणेशन ने कहा था कि 1857 में भारतीय देशभक्तों से लड़ने वाले एक व्यक्ति के नाम पर इस जगह का नामकरण शर्म की बात है.


4.दिल्ली की दमघोंटू आबोहवा : फिलहाल राहत के आसार नहीं, ऐसे करें अपना बचाव

fl4a7n5o

दिल्ली की वायु गुणवत्ता लगातार तीसरे दिन सोमवार को गंभीर श्रेणी में बनी रही क्योंकि हवा की गति और अन्य मौसमी कारक प्रदूषक तत्वों के बिखराव के लिए ‘बेहद प्रतिकूल' रहे. अधिकारियों ने कहा कि क्रिसमस की शाम तक राष्ट्रीय राजधानी में खतरनाक प्रदूषण जारी रहेगा. दिल्ली दिवाली के समय से अपने सर्वोच्च प्रदूषण स्तर का सामना कर रही है. अधिकारियों ने लोगों को घर के बाहर की कम से कम निकलने और निजी वाहनों के इस्तेमाल से बचने की सलाह दी है. मौसम विभाग ने कहा कि हवा की धीमी गति और कम तापमान अगले तीन से पांच दिन तक बने रहने की संभावना है जिससे प्रदूषक तत्वों का बिखराव अच्छे से नहीं होगा और वायु की गुणवत्ता गंभीर श्रेणी में अगले दो-तीन दिन तक बरकरार रह सकती है. 

5.ईसा मसीह ने दिया था सत्‍य, करुणा और प्‍यार का संदेश, जानिए उनके जीवन से जुड़ी 5 बातें

टिप्पणियां

 

8cblip3g

क्रिसमस (Christmas) हर साल 25 दिसंबर (December 25) को मनाया जाता है. ईसाई समुदाय के लोग इसे ईसा मसीह (Isa Masih) के जन्मदिवस के रूप में मनाते हैं. क्रिसमस (Christmas Day) के मौके पर लोग एक-दूसरे को उपहार देते हैं, और गिरजाघरों (चर्च - ईसाई पूजाघर) को आकर्षक ढंग से सजाया जाता है. लोग अपने घरों के आंगन में क्रिसमस ट्री बनाकर उसे रंग-बिरंगे खिलौनों से सजाते हैं. गिरजाघरों में यीशु के जन्म से संबंधित झांकियां तैयार की जाती हैं. 24 दिसंबर की आधी रात (ठीक 12 बजे) यीशु का जन्म होना माना जाता है, इसलिए गिरजाघरों में ऐन वक्त पर विशेष प्रार्थना की जाती है, कैरोल (Carol) गाए जाते हैं और अगले दिन धूमधाम से त्योहार मनाया जाता है. ईसाई लोग ईसा मसीह को परमपिता परमेश्वर का पुत्र (Son of God) मानते हैं. ईसा मसीह को यीशु (Jesus Christ) के नाम से भी पुकारा जाता है. ईसाई धर्म के लोगों का मानना है कि जीसस दुनिया में लोगों को सही रास्ता दिखाने आए थे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement