'भंसाली को लगा थप्पड़ तो नेताओं को लगाया चूना', अख़बारों ने कुछ इन ख़बरों को भुनाया

'भंसाली को लगा थप्पड़ तो नेताओं को लगाया चूना', अख़बारों ने कुछ इन ख़बरों को भुनाया

नई दिल्ली:

आज शनिवार को प्रकाशित देश के तमाम हिंदी अख़बारों के पहले पन्ने अलग-अलग ख़बरों से रंगे हुए हैं. किसी ने अगुस्ता हेलीकॉप्टर दलाली को फिर से खंगाला है तो किसी ने जयपुर में करणी सेना द्वारा निर्माता-निर्देश संजय लीला भंसाली के साथ हुए दुर्व्यवहार को तस्वीरों के साथ जगह दी है.

अगुस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर खरीद घोटाले की ख़बर को अख़बार की सुर्खी बनाते हुए दैनिक जागरण ने लिखा है, परिवार को मिली थी 200 करोड़ रुपये की दलाली. इस पर विस्तार देते हुए पत्र बताता है कि जांच एजेंसियों के मुताबिक इस घोटाले में सबसे बड़ी भूमिका एक परिवार की है. पत्र का दावा है कि जांच एजेंसियां इस घोटाले की तह तक पहुंच गई हैं.

पद का लालच दे नेताओं को चूना लगाने वाले गिरोह का पर्दाफाश होने की घटना को अमर उजाला ने प्रमुखता के साथ छापते हुए लिखाता है, सांसदों, मंत्रियों से उगाही करने वाला साथी समेत दबोचा. ख़बर में बताया गया है कि यह गिरोह नेताओं को पार्टी का टिकट दिलवाने या फिर अच्छा ओहदा दिलवाने के नाम पर ठगी करता था. इस ठग के ग्राहकों में सांसद, पंजाब के नेता और पूर्वोत्तर के मंत्री तक शामिल हैं.
 

ujala
दैनिक भास्कर ने पंजाब में राजनीतिक दलों के बीच चुनावी जंग को अपने पहले पन्ने की प्रमुख ख़बर बनाया है. मोदी बनाम राहुल शीर्षक से पत्र ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के चुनाव प्रचार पर विस्तार से लिखा है.
 
bhaskar

इसके अलावा दैनिक भास्कर ने मे़डिकल पेशे की नई कामयाबी को पहले पन्ने की आधार लीड बनाया है, डोनर नहीं था, फिर भी जान बचाने के लिए निकाल दिए गए इंफेक्टेड लंग्स. यह घटना कनाडा की है. अख़बार लिखता है कि यहां ऐसा लंग प्रत्यारोपित हुआ है जिसमें मरीज को छह दिनों तक बिना फेफड़ों के जिंदा रखा गया.
 
bhaskar

जनसत्ता अख़बार ने संजय लीला भंसाली के साथ हुए अभद्र व्यवहार को प्रमुख ख़बरों में जगह दी है, 'जयपुर में उग्र करणी सेना का कोपभाजन बने भंसाली.' पत्र ने बताया है कि फिल्म पद्मावती की शूटिंग के दौरान यह हादसा हुआ. करणी सेना का आरोप है कि फिल्म में इतिहास को तोड़-मरोड़ कर पेश किया जा रहा है.
 
jansatta

आर्थिक ख़बरों में जनसत्ता ने गार यानी सामान्य कर परिवर्जन नियम के पहली अप्रैल से लागू होने की सूचना को अंदर के पन्नों की सुर्खी बनाया है. बकौल पत्र एक अप्रैल से लागू होगा 'गार'. ख़बर में साफ किया गया है कि इस नियम को लागू करते हुए कंपनियों के लेन-देन के लिए अपने तरीके अपनाने के अधिकारों के साथ कोई छेड़खानी नहीं की जाएगी.
 
jansatta

नवभारत टाइम्स ने अपने विचार पन्ने पर ऑफ दी ट्रैक कॉलम में विज्ञान के चमत्कार पर लिखा है, 'धातु में बदली हाइड्रोजन गैस' इस ख़बर में बताया गया है कि 495 गीगापास्कल्स यानी जीपीए के दबाव में हाइड्रोजन गैस को धातु में बदलने में कामयाबी हासिल हुई है.  
 
navt

इन ख़बरों के अलावा राज्यपाल षणमुगनाथन के इस्तीफे, घाटी में बर्फीले तूफान और यूपी में मचे सियासी घमासान को अपनी प्रमुख ख़बरों में शामिल किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com