'नोटबंदी के 50 दिन पूरे' होने के साथ 'अखिलेश के बगावती सुर' बने आज के अख़बारों की सुर्खी

'नोटबंदी के 50 दिन पूरे' होने के साथ 'अखिलेश के बगावती सुर' बने आज के अख़बारों की सुर्खी

नई दिल्ली:

'सैफई परिवार में बगावत, अखिलेश ने घोषित किए अपने उम्मीदवार'.यूपी में सपा परिवार में मचा घमासान, पिता के बाद बेटे ने जारी की 235 उम्मीदवारों की सूची'.को 'देशबंधु' समेत सभी अख़बारों ने प्रमुखता दी है. बकौल 'देशबंधु' बाप-बेटे के रिश्तों में आई कड़वाहट से समाजवादी पार्टी 2 धड़ों में बंटने के कगार पर आ गई है.

'निशाने पर नए करोड़पति' शीर्षक को पहले पन्ने पर जगह देते हुए 'दैनिक जागरण' लिखता है- मोदी सरकार के निशाने पर अब वे लोग हैं जो पुराने नोट के रूप में काला धन अपने खातों में जमा कर लखपति और करोड़पति बने हैं. आयकर विभाग ने ऐसे 51 हज़ार खातों की पहचान की है जिनमें 8 नवंबर के बाद एक करोड़ से अधिक रुपये जमा हुए हैं.

'जनसत्ता' ने अपना एक पूरा पन्ना 'राजधानी @ 30 दिसंबर' शीर्षक से नोटबंदी पर रंग दिया है. एक ख़बर 'मुगलकालीन बाज़ार की ऑनलाइन राह' में अख़बार ने लिखा है कि दिल्ली का थोक बाजार मुगलकालीन बताया जाता है. यहां देशभर से लोग खरीददारी करने आते हैं, नोटबंदी से यहां के कारोबार पर बहुत ज्यादा असर पड़ा है.
 

jansatta

'31 दिसंबर की रात को फिर राष्ट्र को संबोधित करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी' शीर्षक में 'जनसत्ता' सूत्रों के हवाले से लिखता है कि नोटबंदी के बाद पीएम नए साल से पहले एक और बड़ा ऐलान करेंगे.

'हिन्दुस्तान' अख़बार वित्त मंत्री अरुण जेटली के हवाले से लिखता है- 'नोटों की किल्लत नहीं : जेटली'
इसमें पत्र ने लिखा है कि वित्त मंत्री ने देशवासियों को भरोसा दिलाया है कि कैश को लेकर वे घवराएं नहीं. आरबीआई के पास भारी मात्रा में नकदी मौजूद है.
 
hindustan

दिल्ली में बढ़ती मोबाइल फोन की संख्या पर 'अमर उजाला' ने शीर्षक दिया है- 'हर घर में 11 मोबाइल-लैंडलाइन फोन',
पत्र के अनुसार दिल्ली के हर घर में 11 फोन कनेक्शन हैं. आंकड़े पेश करते हुए लिखा है कि दिल्ली में कुल 46 लाख मकान हैं और परिवारों की संख्या 33.4 लाख है, जबकि यहां 4 करोड़ से अधिक फोन हैं.
 
au

वहीं अख़बार ने कारोबार के पन्ने पर ख़बर दी है- 'बेनामी संपत्ति की पहचान के लिए सर्वे शुरु'. ख़बर के मुताबिक स्थानीय निकाय की तरफ से प्रॉपर्टी धारकों को एक प्रॉपर्टी कार्ड दिया जा रहा है. इस कार्ड को यूनिक प्रॉपर्टी आईडेंटिफिकेशन कार्ड यानी यूपीआईसी का नाम दिया गया है. इस कार्ड में प्रॉपर्टी धारक को अपनी समस्त प्रॉपर्टी की जानकारी देनी होगी.

'हरिभूमि' अख़बार ने महासमुंद की पर्यावरण बचाने की अनोखी मुहिम को पहले पन्ने पर जगह दी है.
अख़बर ने 'हरियाली के लिए हर घर से दो की ड्यूटी' शीर्षक से ख़बर में लिखा है कि मुड़वार के 500 एकड़ में फैले जंगल को बचाने के लिए गांव वालों ने खुद ही जंगल की रखवाली करने का फैसला किया है. इसके लिए हर घर से रोजाना दो लोगों की ड्यूटी लगाई जा रही है.
 
haribhoomi

इनके अलावा उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड, हवाला कोरबारी रोहित टंडन की गिरफ्तारी और पीएम मोदी के नए ऐलान को लेकर अख़बारों ने कई तरह से ख़बरें बनाई हैं.

 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com