NDTV Khabar

देश में 'जाट आंदोलन' और विदेश में 'ट्रम्प के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन' बने समाचारों की प्रमुख ख़बरें

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
देश में 'जाट आंदोलन' और विदेश में 'ट्रम्प के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन' बने समाचारों की प्रमुख ख़बरें
नई दिल्ली:

सोमवार को प्रकाशित हिंदी के तमाम दैनिक अख़बार विधान सभा चुनाव, प्रधानमंत्री की मन की बात, हरियाणा में जाट आंदोलन और अमेरिका में ट्रंप के खिलाफ प्रदर्शन जैसी तमाम ख़बरों को अपने पहले पन्नों पर तस्वीरों के साथ पेश किया है.

जामिया में गूंजेंगे संस्कृत के श्लोक, जी हां, बकौल अमर उजाला जामिया मिल्लिया इस्लामिया देश का पहला मु्स्लिम विश्वविद्यालय बनने जा रहा है, जहां स्नातक स्तर पर संस्कृत को एक विषय के तौर पर जोड़ा गया है. यहां एक नियमित पाठ्यक्रम के तहत संस्कृत विषय पढ़ाया जाएगा. साथ में यहां अब एडमिशन फार्म अंग्रेजी के साथ हिंदी में भी भरे जा सकेंगे. इस ख़बर पर अमर उजाला ने शीर्षक दिया है, जामिया में अब संस्कृत पढ़ने का मिलेगा मौका.
 

amar ujala

अमर उजाला ने ही अपने पहले पन्ने की लीड में यूपी चुनाव में मुलायम की कसक को जगह देते हुए लिखा है, साथ आए दोनों 'अच्छे लड़के' तो मुलायम भड़के, नहीं करेंगे प्रचार. इसमें पत्र ने लिखा है कि समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने साफ कह दिया है कि वे कांग्रेस से गठबंधन के खिलाफ हैं और वे चुनाव प्रचार के लिए नहीं जाएंगे. उधर, मुलायम के गुस्से से बेपरवाह अखिलेश ने राहुल गांधी के साथ एक रोड शो किया और गठबंधन की ताकत का इजहार किया.
 
bhaskar

दैनिक भास्कर ने सेना प्रमुख बिपिन रावत के उस बयान को अपने पहले पन्ने पर जगह दी है जिसमें उन्होंने घाटी में हो रहे हिमस्खलन के लिए पाकिस्तान की गोलीबारी को जिम्मेदार ठहराया है.पाक गोलीबारी से कश्मीर में हो रहा हिमस्खलनः रावत, नामक हैडिंग देते हुए पत्र ने लिखा है कि सेना प्रमुख ने कहा कि पाकिस्तानी सैनिकों के संघर्ष विराम तोड़ने और भारी हथियारों के इस्तेमाल से मुट्टी को नुकसान पहुंचता है. इससे भूस्खलन का खतरा बढ़ता है.
 

bhaskar

भास्कर ने अपने देश-विदेश पन्ने पर अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा सात मुस्लिम देशों पर प्रतिबंध लगाए जाने से उपजे विरोध को मुख्य ख़बर बनाया है. पत्र लिखता है, ट्रम्प के खिलाफ अमेरिका में प्रदर्शन, ईरान ने अमेरिकियों के आने पर लगाया प्रतिबंध. अख़बार ने ट्रम्प के खिलाफ हो रहे विरोध-प्रदर्शनों की तस्वीरों को भी ख़बर के साथ साझा किया है.
jagran

दैनिक जागरण ने चुनाव आयोग द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कसते कानूनी शिकंजे पर लिखा है, केजरीवाल के खिलाफ दर्ज होगा केस. मामला गोवा का है जहां केजरीवाल ने एक चुनावी सभा में वोट के लिए पैसे लेने की बात कही थी.

जागरण ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात को भी पहले पन्ने पर लिया है. इसमें पत्र ने लिखा है, मोदी के एग्जाम टिप्सः स्माइल मोर, स्कोर मोर. बता दें कि मोदी ने रविवार को मन की बात कार्यक्रम में विद्यार्थियों को परीक्षाओं के दौरान तनाव मुक्त होने की अपील की थी.

jansatta

जनसत्ता ने अपने विचार पन्ने पर दुनिया मेरे आगे कॉलम में चैतन्य नागर के लेख बदलाव की परतें को जगह दी है. इस में चैतन्य लिखते हैं कि सामाजिक नैतिकता अक्सर भय और कामना का मिश्रण होती है. कोई व्यक्ति इच्छा तो रखता हो, लेकिन पूरा करने में उसे भय लगे तो वह लोगों की नजर में एक भला, भद्र और नैतिक इंसान बना रहेगा. अव्यक्त वर्जित कामनाओं को कानून संज्ञान में नहीं लेता.
टिप्पणियां

देशबंधु अख़बार ने खेल पन्ने पर ऑस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर की जीत पर लिखा है, फेडरर की फतह. ख़बर के विस्तार में लिखा है कि ऑस्ट्रेलियन ओपन पुरुष एकल के खिताबी मुकाबले में राफेल नडाल को पराजित कर 18वां ग्रैंड स्लैम जीत लिया.

इसी पत्र ने 31 जनवरी से शुरू हो रहे संसद के बजट सत्र पर लिखते हुए हैडिंग दी है, सरकार और विपक्ष फिर होंगे आमने-सामने, हंगामे के आसार.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement