यह ख़बर 22 नवंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

हरियाणा की नौकरशाही में बड़ा फेरबदल, अशोक खेमका बने परिवहन आयुक्त

हरियाणा के आईएएस अफसर अशोक खेमका (फाइल चित्र)

चंडीगढ़:

बीजेपी के सत्ता में आने के बाद हरियाणा में पहले बड़े नौकरशाही फेरबदल के तहत रॉबर्ट वाड्रा की जमीन का दाखिल खारिज रद्द करने वाले अशोक खेमका सहित 71 आईएएस अधिकारियों का शुक्रवार रात तबादला कर दिया गया।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया कि अभिलेख विभाग के महानिदेशक एवं सचिव 1991 बैच के आईएएस अधिकारी अशोक खेमका को राज्य परिवहन आयुक्त एवं सचिव, परिवहन विभाग नियुक्त किया गया है।

मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व वाली राज्य की पहली बीजेपी सरकार ने इस कदम के तहत 21 में से 19 उपायुक्तों और दो मंडलायुक्तों का तबादला कर दिया।

स्थानांतरित अधिकारियों में कृषि, खेल, तकनीकी शिक्षा, सूचना एवं जनसंपर्क, इलेक्ट्रॉनिक और सूचना प्रौद्योगिकी तथा खाद्य एवं आपूर्ति सहित विभिन्न विभागों के महानिदेशक भी शामिल हैं।

अन्य स्थानांतरित अधिकारियों में विभिन्न विभागों के सचिव और विशेष सचिव, विभिन्न निगमों और बोर्डों के प्रबंध निदेशक, विभिन्न जिलों के अतिरिक्त उपायुक्त भी शामिल हैं। आनंद मोहन शरण को नई दिल्ली में रेजीडेंट कमिश्नर, हरियाणा, जबकि विनीत गर्ग को हरियाणा राज्य औद्योगिक विकास निगम के प्रबंध निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com