यह ख़बर 15 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

फेरबदल से पहले अजय माकन ने दिया इस्तीफ़ा

खास बातें

  • केन्द्रीय मंत्री अजय माकन ने इस्तीफ़ा दे दिया है। अजय माकन के पास केन्द्रीय आवास मंत्रालय था। उनका यह इस्तीफ़ा तब आया है जब आने वाले कुछ दिनों में मंत्रिमंडल में फेरबदल होने वाला है।
नई दिल्ली:

अजय माकन ने अगले हफ्ते मंत्रिमंडल और अखिल भारतीय कांग्रेस में होने वाली संभावित फेरबदल से पहले मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।

सूत्रों ने बताया कि माकन ने केन्द्रीय आवास एवं शहरी गरीबी उन्मूलन मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और पार्टी के लिए काम करने की इच्छा जताई।

माकन (49) इससे पहले गृह राज्य मंत्री थे और बाद में उन्हें खेल एवं युवा मामलों का स्वतंत्र प्रभार संभाला। माकन को पिछले साल अक्टूबर में कैबिनेट दर्जा प्रदान किया गया।

कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि माकन को या तो दिल्ली कांग्रेस प्रमुख या अखिल भारतीय कांग्रेस समिति में कांग्रेस महासचिव बनाया जा सकता है।

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि उन्हें इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव से पहले दिल्ली का मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है।

माकन को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के संभावित प्रमुख बनाने के साथ ही उन्हें दिल्ली के अगले मुख्यमंत्री के रूप में परोक्ष रूप से पेश किया जा सकता है।

दिल्ली की मौजूदा मुख्यमंत्री पिछले 15 सालों से यह जिम्मेदारी संभाले हुए हैं। स्वतंत्र भारत के इतिहास में वह एकमात्र ऐसी महिला मुख्यमंत्री बन गई है जिन्होंने लगातार तीन बार इस जिम्मेदारी को निभाया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख जेपी अग्रवाल के शीला के साथ संबंध मधुर नहीं हैं। माकन एक समय शीला के करीबी रहे थे लेकिन बाद में दोनों में दूरियां बढ़ गईं। कुछ समय पहले ऐसी भी चर्चा थी कि शीला को केन्द्र में मंत्री बनाया जा सकता है।