NDTV Khabar

महाराष्ट्र पर बोले कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे- अभी तक का फैसला हमें विपक्ष में बैठना चाहिए, बैठक 10 बजे

महाराष्ट्र में सरकार गठन की कवायद ने रविवार को उस समय एक नया मोड़ ले लिया, जब बीजेपी की बैठक के बाद देवेंद्र फडणवीस राजभवन पहुंचे. जहां बीजेपी ने राज्यपाल को सरकार बनाने के बारे में असमर्थता के बारे में सूचित किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महाराष्ट्र पर बोले कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे- अभी तक का फैसला हमें विपक्ष में बैठना चाहिए, बैठक 10 बजे

महाराष्ट्र की मौजूदा राजनीति पर खड़गे का बयान

नई दिल्ली:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाने को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि आज सुबह 10 बजे हमनें पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक बुलाई है. हम हाईकमान से मिले निर्देश के आधार पर ही आगे बढ़ेंगे. लेकिन हमारा मूल फैसला और हमें जनता ने जो फैसला दिया है उसके मुताबिक हमें विपक्ष में ही बैठना चाहिए. यही अभी तक के हालात हैं. बता दें कि महाराष्ट्र में सरकार गठन की कवायद ने रविवार को उस समय एक नया मोड़ ले लिया, जब बीजेपी की बैठक के बाद देवेंद्र फडणवीस राजभवन पहुंचे. जहां बीजेपी ने राज्यपाल को सरकार बनाने के बारे में असमर्थता के बारे में सूचित किया.


महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने प्रेस कांफ्रेस कर शिवसेना पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने शिवसेना व अन्य दलों के साथ मिलकर महायुति बनाई थी. जनता ने महायुति को जनादेश देकर सरकार चलाने की जिम्मेदारी दी लेकिन शिवसेना ने जनादेश का अनादर किया है. लिहाजा हम राज्यपाल को जानकारी देने के लिए आए हैं कि हम सरकार नहीं बनाएंगे. उन्होंने कहा कि राज्यपाल ने हमे सरकार बनाने का आमंत्रण भेजा था लेकिन बहुमत की संख्या नहीं होने की वजह से हम सरकार नहीं बनाएंगे. 

कांग्रेस राज्य की दुश्मन नहीं, पार्टियों में कुछ मुद्दों पर मतभेद होते हैं : संजय राउत

टिप्पणियां

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में बीजेपी को 105 सीटों पर जीत मिली थी वहीं शिवसेना 56 सीटें जीतकर दूसरे नंबर की पार्टी बनी थी. महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिला था लेकिन किन्हीं कारणों से दोनों दलों के मनमुटाव सामने आ गए, जिस कारण राज्य सरकार के गठन का मामला अधर में लटक गया. राज्यपाल की तरफ से सबसे बड़े दल को सरकार बनाने का न्योता दिया गया था, जिसके जवाब में बीजेपी ने सरकार बनाने पर अपनी असमर्थता जता दी है. लिहाजा अब राज्यपाल दूसरे सबसे बड़े दल को सरकार बनाने का आमंत्रण देंगे. 

Video: पार्टियों में कुछ मुद्दों पर मतभेद होते हैं : संजय राउत



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement