COVID-19 के बढ़ते मामलों के बीच आज से खुलेंगे मॉल, होटल और धार्मिक स्थल

लॉकडाउन के दौरान करीब दो महीने तक बंद रहने के बाद सोमवार से देश में शॉपिंग मॉल, धार्मिक स्थल, होटल और रेस्तरां फिर से खुलने जा रहे हैं.

COVID-19 के बढ़ते मामलों के बीच आज से खुलेंगे मॉल, होटल और धार्मिक स्थल

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

लॉकडाउन के दौरान करीब दो महीने तक बंद रहने के बाद सोमवार से देश में शॉपिंग मॉल, धार्मिक स्थल, होटल और रेस्तरां फिर से खुलने जा रहे हैं, जिनमें नये नियमों के तहत प्रवेश के लिए टोकन प्रणाली जैसी व्यवस्थाएं होंगी, वहीं मंदिरों में ‘प्रसाद' आदि का वितरण नहीं होगा. कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच इन सब स्थलों के खुलने से नयी चुनौतियां सामने आ सकती हैं.

भारत लॉकडाउन से बाहर निकलने की तैयारी कर रहा है और एसओपी के साथ सभी गैर-कंटेनमेंट क्षेत्रों में प्रतिबंधित गतिविधियां बहाल करने के लिए तीन चरणों की योजना के तहत पहला दौर ‘अनलॉक-1' के रूप में तब शुरू होने जा रहा है, जब देश में रविवार को लगातार पांचवें दिन भी कोविड-19 के मामलों में 9,000 से अधिक की वृद्धि हुई और पहली बार मामलों की संख्या एक दिन में 10,000 के स्तर को पार कर गयी. 

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में रविवार को लगातार पांचवें दिन भी एक दिन में सर्वाधिक मामले सामने आने का सिलसिला जारी रहा. जहां, 9,971 नये मामले सामने आने से देश में कुल संक्रमितों की संख्या 2,46,628 पर पहुंच गई है, वहीं मृतक संख्या 6,929 हो गई है. भारत में शनिवार सुबह से लेकर पिछले 24 घंटे में 287 लोगों की मौत हुई है. राज्यों के आंकड़ों के अनुसार पहली बार एक दिन में संक्रमण के मामलों की संख्या 10,000 के पार चली गयी और 10,218 नये मरीज सामने आए हैं.

दोबारा खुलने से पहले वसंत कुंज के डीएलएफ प्रोमेनेड मॉल में कुछ इस तरह से की जा रही है तैयारियां



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com