NDTV Khabar

धरने पर बैठीं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, बीजेपी पर लगाया गंभीर आरोप

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में जो नेता शामिल नहीं हुए, उनमें पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी मुख्य रूप से शामिल हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
धरने पर बैठीं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, बीजेपी पर लगाया गंभीर आरोप

खास बातें

  1. धरने पर बैठीं सीएम ममता बनर्जी
  2. बीजेपी पर लगाया डराने का आरोप
  3. कहा- बीजेपी के गुंडे डरा-धमका रहे
नई दिल्ली:

पीएम मोदी (Narendra Modi) के शपथ ग्रहण समारोह में जो नेता शामिल नहीं हुए, उनमें पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) मुख्य रूप से शामिल हैं. पहले वह समारोह में शामिल होने के लिए तैयार थीं लेकिन जब बीजेपी ने उन पर राजनीतिक हिंसा का आरोप लगाया तो उन्होंने समारोह में जाने से मना कर दिया और दिल्ली में शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों के बीच वह पश्चिम बंगाल में धरना देते हुए दिखाई दीं. धरने पर बैठीं ममता ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, 'तुम अपनी संस्कृति से काम करो, हमें अपनी संस्कृति से काम करने दो.' उन्होंने आरोप लगाया, 'बीजेपी के गुंडे उनकी पार्टी के लोगों को डरा-धमका रहे हैं.' बता दें कि पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से इस बार बीजेपी ने 18 सीटें जीतकर बंगाल में अपनी जमीन मजबूत कर ली वहीं टीएमसी ने 22 सीटें जीतीं. टीएमसी को 43.7 फीसदी वोट मिले और बीजेपी को 40.6 फीसदी वोट मिले. बीजेपी का वोट प्रतिशत टीएमसी के वोट प्रतिशत से ज्यादा रहा. जिसके बाद से टीएमसी के कई नेता बीजेपी में शामिल हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी का शपथग्रहण : पश्चिम बंगाल में हिंसा के दौरान मारे गए बीजेपी कार्यकर्ताओं के परिजन दिल्ली पहुंचे  


टिप्पणियां

गौरतलब है कि पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में पार्टी ने पश्चिम बंगाल के 54 ऐसे परिवारों को बुलाया जिनके घर के सदस्य राजनीतिक हिंसा का शिकार हो गए. कोलकाता से दिल्ली आए यह लोग पश्चिम बंगाल सरकार की पृष्ठभूमि पर काफी असर डालेंगे. 

Video: रवीश की रिपोर्ट: धरने पर बैठीं ममता बनर्जी ने बीजेपी पर लगाया डराने का आरोप



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement