NDTV Khabar

VIDEO: बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता लाल कृष्‍ण आडवाणी से मिलीं ममता बनर्जी, पांव भी छुए
पढ़ें | Read IN

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि 2019 में बीजेपी के ख़िलाफ़ विपक्ष का साझा नेतृत्व होगा. ममता बनर्जी अपने तीन दिन के दौरे पर दिल्ली में हैं, जहां वो आज कांग्रेस नेता सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
VIDEO: बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता लाल कृष्‍ण आडवाणी से मिलीं ममता बनर्जी, पांव भी छुए

लाल कृष्‍ण आडवाणी से मिलीं ममता बनर्जी

खास बातें

  1. 2019 में बीजेपी के ख़िलाफ़ विपक्ष का साझा नेतृत्व होगा
  2. ममता बनर्जी अपने तीन दिन के दौरे पर दिल्ली में हैं
  3. ममता आज कांग्रेस नेता सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगी.
नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज संसद भवन में बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता लाल कृष्‍ण आडवाणी से मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान ममता बनर्जी ने आडवाणी के पांव भी छुए. इससे पहले आडवाणी के करीबी रहे चंदन मित्रा बीजेपी छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए थे. आडवाणी के क़रीबी लोगों का कहना हैं कि ये एक रूटीन बैठक है. जब भी ममता बनर्जी संसद सत्र के दौरान दिल्ली आती हैं तो संसद भवन में आडवाणी से मुलाक़ात करती हैं. आज उन्होंने देश में चल रही राजनैतिक मुद्दों पर चर्चा की. ममता ने आडवाणी के साथ 15 मिनट मीटिंग की. दिलचस्प है कि ममता संसद भवन आने के बाद सबसे पहले आडवाणी से ही मिलीं. इस मुलाकात के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि आडवाणी जी को लंबे समय से जानती हूं, आज उनसे मिलकर उनका हालचाल पूछा.  उन्‍होंने कहा कि मैंने यशवंत सिन्हा और शत्रुघ्न सिन्हा से आग्रह किया है कि वह नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन्स की वास्तविकता जांचने के लिए एक टीम को असम भेजें. 

इससे पहले ममता बनर्जी ने कहा कि 2019 में बीजेपी के ख़िलाफ़ विपक्ष का साझा नेतृत्व होगा. ममता बनर्जी अपने तीन दिन के दौरे पर दिल्ली में हैं, जहां वो आज कांग्रेस नेता सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगी. वहीं दूसरे विपक्षी दलों के नेताओं से भी ममता मिलेंगीं. ममता बनर्जी संसद में दोपहर 12.30 से शाम चार बजे तक विपक्षी दलों के सांसदों से मिलेंगी. वहीं तृणमूल के सांसदों से संसद में मुलाकात करेंगी. शाम पांच बजे वह सोनिया गांधी से उनके घर मिलने जाएंगी. शाम छह बजे कर्नाटक भवन में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा से मुलाकात करेंगी. वहीं रात आठ बजे साउथ एवेन्‍यु में दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करेंगी. 

NRC पर अमित शाह बोले- घुसपैठियों की पहचान के लिये राजीव ने किया था समझौता, हमने लागू किया
अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में विपक्ष की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार का ऐलान नहीं किये जाने का संकेत देते हुए तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा था कि बीजेपी से मुकाबले के लिए विपक्षी मोर्चा सामूहिक नेतृत्व के साथ चुनाव में उतरेगा. 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ 'गृह युद्ध और रक्तपात' वाले बयान पर FIR दर्ज, जानें पूरा मामला

नयी दिल्ली की तीन दिन की यात्रा के तहत बनर्जी बुधवार को कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी और विपक्ष के अन्य प्रमुख नेताओं से मुलाकात करेंगी. वह उन्हें अगले साल 19 जनवरी को कोलकाता में अपनी रैली में शामिल होने के लिए आमंत्रित भी करेंगी. उनकी इस रैली का लक्ष्य विपक्षी एकता का प्रदर्शन है. बनर्जी ने संवाददाताओं से कहा, “2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा का मुकाबला करने के लिए सामूहिक नेतृत्व होगा. मैं सभी विपक्षी नेताओं से मुलाकात करूंगी और उन्हें रैली के लिए आमंत्रित करूंगी. मैं बुधवार को कांग्रेस नेता सोनिया गांधी से भी मिलूंगी.”

NRC पर ममता बनर्जी की मोदी सरकार को चेतावनी, 'देश में छिड़ जाएगा गृह युद्ध ', अमित शाह ने दिया यह जवाब...

टिप्पणियां
तृणमूल नेता से सवाल किया गया था कि क्या प्रस्तावित भाजपा विरोधी मोर्चे के लिए उन्हें प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया जा सकता है. बनर्जी को एक मजबूत दावेदार के तौर पर देखा जा रहा है. 19 जनवरी की रैली को विपक्ष में बनर्जी की स्थिति को और मजबूत करने की कवायद के तौर पर देखा जा रहा है. कांग्रेस पहले ही यह संकेत दे चुकी है कि वह गैर आरएसएस समर्थित किसी भी दल के किसी नेता को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाये जाने के खिलाफ नहीं है.


VIDEO: ममता बनर्जी के खिलाफ 'गृह युद्ध और रक्तपात' वाले बयान पर FIR दर्ज
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement