NDTV Khabar

TOP 5 NEWS: आप की महारौली में पहुंची ममता बनर्जी और CAG रिपोर्ट में राफेल डील को लेकर कई बड़े खुलासे

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को प्रयागराज पहुंचे. उन्होंने कुंभ में संगम स्थल पर पहुंचकर डुबकी लगाई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TOP 5 NEWS: आप की महारौली में पहुंची ममता बनर्जी और CAG रिपोर्ट में राफेल डील को लेकर कई बड़े खुलासे

CAG रिपोर्ट को लेकर सरकार और विपक्षी पार्टियों में खींचतान

खास बातें

  1. 'आप' की रैली में जुटा विपक्ष
  2. राफेल डील को लेकर कैग ने पेश की अपनी रिपोर्ट
  3. बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह कुंभ में किया स्नान
नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की दिल्ली के जंतर-मंतर पर बुधवार को आयोजित रैली में विपक्षी नेताओं का जमावड़ा हुआ. इस प्रदर्शन (Aam Aadmi Party Opposition Rally) को आम आदमी पार्टी ने तानाशाही हटाओ, लोकतंत्र बचाओ सत्याग्रह नाम दिया है. रैली में पहुंचे लेफ्ट लीडर सीताराम येचुरी ने कहा कि हम इस लडाई में साथ हैं. देश को बचाना है. देश के स्वतंत्र धर्मनिरपेक्ष गणराज्य को बचाना है. सिर्फ बेहतर दिल्ली नहीं बेहतर भारत को बचाने के लिए कोशिश करें. वहीं, राफेल डील पर बुधवार को नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक की रिपोर्ट राज्यसभा में पेश की गई. रिपोर्ट में कहा गया है कि एनडीए सरकार के दौरान हुआ राफेल लड़ाकू विमान का सौदा पूर्ववर्ती यूपीए सरकार द्वारा की गई डील की तुलना में सस्ता है. रिपोर्ट के मुताबिक एनडीए सरकार तहत हुआ राफेल सौदा पूर्ववर्ती यूपीए सरकार के सौदे की तुलना में 2.86 फीसदी सस्ता है. उधर, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को प्रयागराज पहुंचे. उन्होंने कुंभ में संगम स्थल पर पहुंचकर डुबकी लगाई. गंगा आरती भी की. उनके साथ गंगा, यमुना और सरस्वती की पवित्र त्रिवेणी में स्नान करने वाले साधु-संतों में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के महंत नरेन्द्र गिरी, जूना पीठाधीश्वर अवधेशानंद गिरी, महंत हरिगिरी आदि शामिल रहे. वहीं, राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने गुर्जर आरक्षण बिल राजस्थान विधानसभा से पारित कर दिया है. इस बिल के पास होने से अब गुर्जर समुदाय को 5 फीसदी आरक्षण मिलेगा. बता दें कि बीते कुछ समय से गुर्जर समुदाय के लोग आंदोलन कर रहे थे, जिसकी वजह से रेल यातायात से लेकर सड़क यातायात की सेवाएं प्रभावित हो रही थीं. उधर, आपको करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) और शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) की सुपर हिट फिल्म जब वी मेट (Jab We Met) याद होगी. इस फिल्म के एक सीन में आदित्य (शाहिद कपूर) गीत (करीना कपूर) के बॉयफ्रेंड अंशुमन (तरूण अरोड़ा) की फोटो को जलाकर फ्लश करवाते हैं. दिल्ली का एक बार (Bar) भी कुछ ऐसा ही ऑफर दे रहा है. इसके बदले में फ्री में मिल रहा है एक शॉट. जी हां, अगर आप इस वैलेंटाइन्स डे (Valentine's Day) पर सिंगल हैं या फिर आपका ब्रेकअप हो चुका है तो ये आपके लिए अच्छा ऑप्शन है.


1.AAP की महारैली LIVE: मंच पर पहुंचीं ममता बनर्जी तो वाम दल के नेताओं ने छोड़ा स्टेज

bfliv6u

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की दिल्ली के जंतर-मंतर पर बुधवार को आयोजित रैली में विपक्षी नेताओं का जमावड़ा हुआ. इस प्रदर्शन (Aam Aadmi Party Opposition Rally) को आम आदमी पार्टी ने तानाशाही हटाओ, लोकतंत्र बचाओ सत्याग्रह नाम दिया है. रैली में पहुंचे लेफ्ट लीडर सीताराम येचुरी ने कहा कि हम इस लडाई में साथ हैं. देश को बचाना है. देश के स्वतंत्र धर्मनिरपेक्ष गणराज्य को बचाना है. सिर्फ बेहतर दिल्ली नहीं बेहतर भारत को बचाने के लिए कोशिश करें. महाभारत की लड़ाई में दुशासन और दुर्योधन की एक राजनीति थी. महाभारत की लड़ाई में कुरू वंश का नाश हो गया था. भारत को बचाना है तो नागपुर में बैठे मामा जी को उनको देश की सत्ता से अलग करना जरूरी है. संघ पर सीताराम येचुरी ने हमला करते हुए उन्हें महाभारत का शकुनी मामा बताया. उन्होंने कहा कि सीएजी रिपोर्ट कहती है कि राफेल की कीमतें कम हुई लेकिन वही सीएजी कहती है कि बैंक गारंटी न देने की वजह से 41 फीसदी बढ़ गई. वे कहते हैं उनके पास मोदी हैं आपके पास कौन हैं. हमारा जवाब है हमारे पास देश की जनता है. यह लड़ाई होगी देश की जनता के बीच और मोदी के बीच. इस देश को नेता नहीं चाहिए नीति चाहिए और जनहित की नीति बनानी है तो इस नेता को हटाना होगा. यह सरकार विपक्षी दलों पर एजेंसी का दुरुपयोग करती है. 
आम आदमी पार्टी की महारैली के मंच पर कांग्रेस की भी नुमाइंदिगी देखने को मिली. कांग्रेस नेता आनंद शर्मा भी जंतर-मंतर पर रैली को समर्थन देने पहुंचे. 


2. CAG रिपोर्ट: UPA की डील से बताया सस्ता, कहा- रक्षा मंत्रालय ने की थी पुराना सौदा रद्द करने की सिफारिश

 

u1ajue8g

राफेल डील पर बुधवार को नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक की रिपोर्ट राज्यसभा में पेश की गई. रिपोर्ट में कहा गया है कि एनडीए सरकार के दौरान हुआ राफेल लड़ाकू विमान का सौदा पूर्ववर्ती यूपीए सरकार द्वारा की गई डील की तुलना में सस्ता है. रिपोर्ट के मुताबिक एनडीए सरकार तहत हुआ राफेल सौदा पूर्ववर्ती यूपीए सरकार के सौदे की तुलना में 2.86 फीसदी सस्ता है. सीएजी रिपोर्ट पेश होने के बाद केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए. उन्होंने कहा, ऐसा नहीं हो सकता कि सुप्रीम कोर्ट भी गलत हो, सीएजी भी गलत हो, सिर्फ परिवार ही सही हो. सत्यमेव जयते. सच्चाई की हमेशा जीत होती है.' वहीं बुधवार को कांग्रेस ने संसद के बाहर राफेल डील को लेकर विरोध प्रदर्शन किया.रिपोर्ट में कहा गया है, 126 विमानों के लिए किए गए सौदे की तुलना में भारत ने भारत की जरूरत के मुताबिक करवाए गए बदलावों के साथ 36 राफेल विमानों के सौदे में 17.08 फीसदी रकम बचाई है.पहले 18 राफेल विमानों का डिलीवरी शेड्यूल उस शेड्यूल से पांच महीने बेहतर है, जो 126 विमानों के लिए किए गए सौदे में प्रस्तावित था.


 3.अमित शाह पहुंचे प्रयागराज के कुंभ मेले में, CM योगी और साधुओं संग लगाई संगम में डुबकी          

83uno04g

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को प्रयागराज पहुंचे. उन्होंने कुंभ में संगम स्थल पर पहुंचकर डुबकी लगाई. गंगा आरती भी की. उनके साथ गंगा, यमुना और सरस्वती की पवित्र त्रिवेणी में स्नान करने वाले साधु-संतों में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के महंत नरेन्द्र गिरी, जूना पीठाधीश्वर अवधेशानंद गिरी, महंत हरिगिरी आदि शामिल रहे. उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी संगम तट पर पहुंचे थे.  अमित शाह जब स्नान करने संगम पहुंचे तो साधु-संतों और समर्थकों ने हर-हर महादेव का उद्घोष किया.      संगम के किनारे खड़े अमित शाह का  दोनों हाथ पकड़कर सहारा देते हुए धारा के बीच ले गए. इस दौरान उन्होंने पवित्र स्नान किया. अमित शाह स्नान के दौरान भगवावस्त्र में नजर आए.        


4.गुर्जर आरक्षण बिल राजस्थान विधानसभा में पास, मिलेगा 5 फीसदी कोटा

vohqbgu8

राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने गुर्जर आरक्षण बिल राजस्थान विधानसभा से पारित कर दिया है. इस बिल के पास होने से अब गुर्जर समुदाय को 5 फीसदी आरक्षण मिलेगा. बता दें कि बीते कुछ समय से गुर्जर समुदाय के लोग आंदोलन कर रहे थे, जिसकी वजह से रेल यातायात से लेकर सड़क यातायात की सेवाएं प्रभावित हो रही थीं. इससे पहले ही ऐसे संकेत मिल रहे थे कि गुर्जरों (तथा अन्य बंजारा अथवा खानाबदोश जनजातियों) को एक बार फिर पांच फीसदी आरक्षण देकर गुर्जर आंदोलन को खत्म कर सकती है. इसके लिए राज्य सरकार ने पहले से मौजूद राजस्थान पिछड़ा वर्ग बिल, 2017 में संशोधन पेश किया, जिसके तहत वर्ष 2017 में गुर्जरों को सर्वाधिक पिछड़ा वर्ग के रूप में पांच फीसदी आरक्षण दिया गया था, और अन्य पिछड़ा वर्ग को 26 फीसदी तक बढ़ा दिया गया था. अब सरकार इस बिल में एक पंक्ति जोड़ने जा रही है. सरकार का कहना है कि केंद्र सरकार ने आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग को 10 फीसदी आरक्षण दिया है, सो, राजस्थान सरकार सर्वाधिक पिछड़ा वर्ग (गुर्जर तथा चार अन्य बंजारा अथवा खानाबदोश जनजातियां) को पांच फीसदी आरक्षण का प्रस्ताव रखा.


5.दिल टूटे आशिकों के लिए Valentine's Day का खास ऑफर, बस EX की तस्वीर करना होगा ये

uuif8l5g
टिप्पणियां

आपको करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) और शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) की सुपर हिट फिल्म जब वी मेट (Jab We Met) याद होगी. इस फिल्म के एक सीन में आदित्य (शाहिद कपूर) गीत (करीना कपूर) के बॉयफ्रेंड अंशुमन (तरूण अरोड़ा) की फोटो को जलाकर फ्लश करवाते हैं. दिल्ली का एक बार (Bar) भी कुछ ऐसा ही ऑफर दे रहा है. इसके बदले में फ्री में मिल रहा है एक शॉट. जी हां, अगर आप इस वैलेंटाइन्स डे (Valentine's Day) पर सिंगल हैं या फिर आपका ब्रेकअप हो चुका है तो ये आपके लिए अच्छा ऑप्शन है. साउथ दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में मौजूद Gastronomica Kitchen & Bar ये ऑफर दे रहा है. लेकिन इसके लिए आपको 3 आसान स्टेप्स को फॉलो करना होगा. पहला अपने एक्स की कोई सबसे बेकार फोटो ढूंढना, दूसरा उसे प्रिंट करना और तीसरा जलाना. इस वैलेंटाइन्स डे पर जिन लोगों के पास कोई पार्टनर नहीं है, उनके लिए ये ऑफर बेस्ट हो सकता है. 

                                         



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement