एक के बाद कई झटकों के बीच TMC को मिली एक कामयाबी, BJP सांसद की पत्नी ने थामा 'दीदी' का दामन

सुजाता मंडल खान खुद भी पहले बीजेपी की सदस्य रह चुकी हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ स्टेज शेयर कर चुकी हैं. लेकिन सोमवार को पार्टी जॉइन करते हुए उन्होंने कहा कि अब वो खुली सांस लेना चाहती हैं और उन्हें सम्मान चाहिए.

एक के बाद कई झटकों के बीच TMC को मिली एक कामयाबी, BJP सांसद की पत्नी ने थामा 'दीदी' का दामन

बीजेपी सांसद सौमित्र खान की पत्नी सुजाता खान ने जॉइन की TMC.

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 (West Bengal Assembly Elections 2020) के पहले ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की सरकार कई उतार-चढ़ाव देख रही है. पिछले कुछ दिनों में पार्टी के कई छोटे-बड़े नेताओं ने इस्तीफा दिया है, वहीं शनिवार को 35 नेता बीजेपी की नाव पर सवार हो गए. लेकिन सोमवार को तृणमूल कांग्रेस को एक फायदा भी हुआ है. बीजेपी के सांसद सौमित्र खान की पत्नी सुजाता मंडल खान ने सोमवार को टीएमसी का हाथ थाम लिया. 

सौमित्र खान पहले तृणमूल में रह चुके हैं. 2014 में उनकी बिषनुपुर विधानसभा सीट से जीत हुई  थी. लेकिन पिछले साल के चुनावों में उनकी जीत का क्रेटिड उनकी पत्नी सुजाता को दिया जाता है. दरअसल, कोर्ट से उन्हें एक आपराधिक मामले में सशर्त जमानत दी गई थी. एक शर्त यह थी कि वो अपने विधानसभा क्षेत्र में प्रचार के लिए नहीं जाएंगे. ऐसे में सुजाता मंडल ने बिषनुपुर में अकेले प्रचार किया और वो जीत गए.

बता दें कि सुजाता खान खुद भी पहले बीजेपी की सदस्य रह चुकी हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ स्टेज शेयर कर चुकी हैं. लेकिन सोमवार को पार्टी जॉइन करते हुए मंडल ने मीडिया के सामने कहा, 'मैं खुली सांस लेना चाहती हूं. मैं सम्मान चाहती हूं. मैं एक सक्षम पार्टी की सक्षम नेता बनना चाहती हूं. मैं अपनी प्यारी दीदी के साथ काम करना चाहती हूं.' उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी में 'नए, अक्षम और भ्रष्ट लोगों' को ज्यादा अहमियत मिल रही है.

उन्होंने कहा कि 'शारीरिक हमलों के अलावा, मैंने अपने पति के चुनाव के लिए कितना कुछ त्याग किया लेकिन मुझे कुछ नहीं मिला.' यह पूछने पर कि क्या उनके पति भी स्विच करेंगे, मंडल ने कहा कि 'यह उनके ऊपर है कि वो क्या करना चाहते हैं. मुझे उम्मीद है कि एक दिन उन्हें भी एक दिन एहसास होगा....किसे पता शायद वो कभी टीएमसी में लौट आएं.'

बता दें शनिवार को तृणमूल को अपने इतिहास में नेताओं का सबसे बड़ा नुकसान हुआ. अमित शाह की रैली के दौरान पार्टी के 35 नेता, जिनमें कई विधायक और एक सांसद भी शामिल थे, बीजेपी में शामिल हो गए हैं. 

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में मुश्किल से चार महीने बचे हैं. ममता बनर्जी लगातार तीसरी बार सरकार बनाना चाहती हैं लेकिन इस बार बीजेपी ने उनका रास्ता बहुत मुश्किल कर रखा है. बीजेपी ने पिछले साल लोकसभा चुनाव में राज्य में कई सीटों पर अच्छा प्रदर्शन किया था, जिसके बाद उसे विधानसभा चुनावों के लिए बड़ा बूस्ट मिला हुआ है. पार्टी जोर-शोर से ममता को घेरने में लगी हुई है.

Video: अमित शाह बोले- चुनाव के पहले ममता बनर्जी की सरकार गिराने का इरादा नहीं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com