पश्चिम बंगाल में 'जय श्री राम' पर सियासत, ममता बनर्जी बोलीं- BJP धर्म को राजनीति से मिला रही

पश्चिम बंगाल में 'जय श्री राम' को लेकर राजनीति गरमा गई है. राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को आरोप लगाया कि भाजपा बार-बार ‘जय श्री राम’ का इस्तेमाल कर धर्म को राजनीति में मिला रही है.

पश्चिम बंगाल में 'जय श्री राम' पर सियासत, ममता बनर्जी बोलीं- BJP धर्म को राजनीति से मिला रही

सीएम ममता बनर्जी.

नई दिल्ली :

पश्चिम बंगाल में 'जय श्री राम' को लेकर राजनीति गरमा गई है. राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को आरोप लगाया कि भाजपा बार-बार ‘जय श्री राम' का इस्तेमाल कर धर्म को राजनीति में मिला रही है. उन्होंने एक फेसबुक पोस्ट में कहा, “जय सिया राम, जय रामजी की, राम नाम सत्य है आदि के धार्मिक और सामाजिक निहितार्थ हैं, लेकिन भाजपा धार्मिक नारे जय श्री राम को अपनी पार्टी के नारे के तौर पर गलत तरीके से इस्तेमाल कर धर्म को राजनीति से मिला रही है” उन्होंने कहा कि उन्हें किसी खास नारे के किसी रैली या पार्टी के कार्यक्रम में इस्तेमाल किये जाने पर कोई आपत्ति नहीं है. “हम दूसरों पर...इस धार्मिक नारे के जबरन प्रवर्तन का सम्मान नहीं करते” तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ने यह भी कहा कि नफरत की विचारधारा के प्रचार-प्रसार का प्रयास किया जा रहा है, जिसका विरोध किया जाना चाहिए. 

'जय श्री राम' का नारा लगाने पर भड़कीं ममता बनर्जी, मिथुन चक्रवर्ती का डायलॉग बोलकर दिया जवाब- देखें Video

ममता बनर्जी ने कहा, “हिंसा और तोड़फोड़ के जरिये नफरत की विचारधारा को जानबूझ कर बेचने का प्रयास किया जा रहा है जिसका निश्चित रूप से विरोध किया जाना चाहिए है”. आपको बता दें कि लोकसभा चुनावों में हार का सामना करने वाली तृणमूल कांग्रेस के जख्मों पर नमक छिड़कते हुए भारतीय जनता पार्टी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को ‘जय श्री राम' लिखा दस लाख पोस्टकार्ड भेजने का निर्णय किया है. पश्चिम बंगाल से भाजपा के नवनिर्वाचित सांसद अर्जुन सिंह ने कहा, ‘हमने मुख्यमंत्री के आवास पर 10 लाख पोस्टकार्ड भेजने का निर्णय किया है जिन पर ‘जय श्रीराम' लिखा होगा'. तृणमूल कांग्रेस के विधायक रह चुके सिंह आम चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हुए थे.  (इनपुट- भाषा) 

Video: ममता बनर्जी के सामने जय श्री राम के नारे, हिरासत में लिए गए 10 युवा

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com