NDTV Khabar

विपक्ष की रैली में दिल्ली आईं ममता बनर्जी तो लगे पोस्टर- दीदी यहां खुलकर मुस्कुराइए, आप लोकतंत्र में हैं

रैली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee), आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा, नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) नेता फारूक अब्दुल्ला और राकांपा प्रमुख शरद यादव हिस्सा लेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee)लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) से पहले भाजपा (BJP)के खिलाफ एक और महारैली में शामिल होने के लिए दिल्ली आ गई हैं. विपक्षी नेता बुधवार को जंतर मंतर पर जमा होंगे और विभिन्न मुद्दों पर मोदी सरकार को घेरेंगे. रैली का आयोजन अरविंद केजरीवाल नीत आम आदमी पार्टी (AAP) कर रही है. पार्टीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) समेत भगवा दल को लेकर काफी मुखर है. आम आदमी पार्टी के इस विरोध प्रदर्शन में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल होंगी. ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के दिल्ली आने पर उनके स्वागत में पोस्टर लगाए गए हैं. इन पोस्टर्स पर लिखा है, 'दीदी यहां खुलकर मुस्कुराइए, आप लोकतंत्र में हैं.' वहीं एक अन्य पोस्टर पर लिखा है, 'दीदी यहां आपको लोगों को संबोधित करने से कोई नहीं रोकेगा.'

आप के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने बताया कि रैली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee), आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा, नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) नेता फारूक अब्दुल्ला और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद यादव हिस्सा लेंगे. उन्होंने बताया, समाजवादी पार्टी, द्रमुक, राष्ट्रीय जनता दल, राष्ट्रीय लोक दल और अन्य पार्टियों के नेता भी महा रैली को संबोधित करेंगे. उनसे पूछा गया कि क्या कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी रैली में शिरकत कर रहे हैं तो दिल्ली सरकार में मंत्री राय ने कहा कि उन्हें निमंत्रण भेजा गया है.


कोलकाता के बाद दिल्ली में एकजुट होगा विपक्ष, 'आप' की महारैली आज; ममता सहित कई नेता शामिल होंगे

राय ने बताया कि पार्टी ने उन सभी विपक्षी नेताओं को निमंत्रण भेजा है जो पिछले महीने तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष बनर्जी की ओर से आयोजित की गई भाजपा विरोधी रैली में आए थे. सूत्रों ने बताया कि आम चुनाव में कुछ महीने ही शेष रह गए हैं, ऐसे में यह रैली भाजपा और उसके राष्ट्रीय प्रजातांत्रिक गठबंधन (राजग) के सहयोगियों को चुनौती देने के वास्ते एक महागठबंधन बनाने के लिए विपक्षी नेताओं को साथ लाएगी.

PM मोदी ने महागठबंधन को 'महामिलावट' बताया, कहा- देश में कोई भी ऐसी सरकार नहीं चाहता

ममता बनर्जी संसद भवन जाएंगी
जंतर मंतर पर विपक्ष की रैली में हिस्सा लेने के लिए मंगलवार की रात में दिल्ली आईं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) बुधवार को संसद भवन जाएंगी और शहर में एक कार्यक्रम में शिरकत भी करेंगी. बनर्जी बुधवार को जंतर मंतर पर आप द्वारा आयोजित ‘तानाशाही हटाओ, देश बचाओ' रैली को संबोधित करेंगी. सूत्रों ने बताया कि इसके बाद वह संसद भवन में तृणमूल कांग्रेस के कार्यालय जाएंगी, जहां वह अपनी पार्टी तथा दूसरे दलों के सांसदों से मुलाकात करेंगी. ममता बनर्जी शहर में एक सरकारी कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगी. इस कार्यक्रम का विवरण अभी साझा नहीं किया गया है. कोलकाता में पार्टी के एक नेता के मुताबिक उनके गुरुवार तक दिल्ली में रहने की संभावना है.

(इनपुट- एएनआई)

विपक्ष की 23 पार्टियों की चुनाव आयोग से की गई यह मांग पूरी होने के आसार नहीं

टिप्पणियां

VIDEO : चंद्रबाबू नायडू के धरने को मिला विपक्ष का समर्थन



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement