NDTV Khabar

धरने का दूसरा दिन : बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का यह Video Viral

बनर्जी ने धरना स्थल पर मौजूद पत्रकारों से कहा, 'यह एक सत्याग्रह है और जब तक देश सुरक्षित नहीं हो जाता मैं इसे जारी रखूंगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
धरने का दूसरा दिन : बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का यह Video Viral

बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के धरने का दूसरा दिन

नई दिल्ली:

सारदा चिटफंड घोटाला  मामले में कोलकाता पुलिस कमिश्नर के घर पूछताछ करने के लिए पहुंची सीबीआई से हुए टकराव के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी धरने पर हैं. बीती रात से ममता बनर्जी पूरे देश में चर्चा का केंद्र बन गई हैं. उनका कहना है कि सीबीआई बिना वारंट के पूछताछ करने के लिए पहुंची थी जो कि कानून के खिलाफ है. वहीं इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंची सीबीआई से अदालत ने कहा है कि इसकी सुनवाई मंगलवार को होगी और साथ यह भी आदेश दिया कि कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के खिलाफ सबूत लेकर आए. आपको बता दें राजीव कुमार कि सारदा चिटफंड घोटाले में जांच के लिए गठित एसआईटी के मुखिया थे उन पर आरोप थे कि उन्होंने नेताओं को बचाने के लिए सबूतों से छेड़छाड़ की है. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने ही साल 2016 में मामले की जांच सीबीआई को सौंपी थी. इसी बीच धरना स्थल पर बने मंच पर ममता बनर्जी का वीडियो भी सामने आया है जिसमें वह मंच पर टहलती हुई नजर आ रही हैं. उनको देखकर ऐसा लग रहा है कि वह कुछ सोच रही हैं. आपको बता दें कि बीते एक महीने में यह दूसरा मौका है जब पूरा विपक्ष उनके पीछे खड़ा नजर आ रहा है. इससे पहले उन्होंने कोलकाता में एक रैली का आयोजन किया था जिसमें देश के बड़े नेता शामिल हुए थे. वहीं अब इस मुद्दे पर भी अखिलेश यादव, तेजस्वी, देवगौड़ा, चंद्रबाबू नायडू और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनके साथ खड़े रहने का आश्वासन दिया है.

 


 

सीबीआई, धरना और बीती रात से सियासी हलचल का इशारा, क्या ममता बनर्जी ने राहुल गांधी को पीछे छोड़ा

बनर्जी ने धरना स्थल पर मौजूद पत्रकारों से कहा, 'यह एक सत्याग्रह है और जब तक देश सुरक्षित नहीं हो जाता मैं इसे जारी रखूंगी. उन्होंने कहा कि उन्हें मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल,उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और गुजरात के विधायक एवं दलित नेता जिग्नेश मेवाणी समेत कई नेताओं के फोन आ रहे हैं. यह पूछने पर कि क्या कोई नेता उनसे मिलने शहर आएगा, बनर्जी ने कहा, 'मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है. अगर कोई आना चाहता है तो हम उसका स्वागत करेंगे. यह लड़ाई मेरी पार्टी की नहीं है. यह मेरी सरकार के लिए है.'इस बीच, कई जिलों से पार्टी समर्थक यहां पहुंचे और उन्होंने ममता बनर्जी के समर्थन में नारे लगाए. हालिशहर से आए समर्थक परितोष सेनगुप्ता ने कहा, 'हम हमारी दीदी का समर्थन करने यहां आए हैं. हम उनके समर्थन में खड़े हैं.'

क्या है सारदा चिटफंड घोटाला और कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार का कनेक्शन

इसी बीच सीबीआई की आज दी गई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सारदा मामले में सभी सबूतों, सामग्री को शपथपत्र के माध्यम से पेश करने को कहा है. सीबीआई ने अपनी याचिका में कोलकाता पुलिस अधिकारियों के खिलाफ अवमानना और इलेक्ट्रॉनिक सबूत नष्ट करने के आरोप लगाया था. 

ममता बनर्जी के धरने का दूसरा दिन,मोदी सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा​

टिप्पणियां

 


 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement