NDTV Khabar

कोलकाता की मेगा रैली से 2021 विधानसभा चुनाव की तैयारियों की शुरुआत करेंगी ममता बनर्जी

इस रैली को राज्य में 2021 में होने वाले विधानसभी चुनाव को ध्यान में रखते हुए बड़ा आयोजन बताया जा रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कोलकाता की मेगा रैली से 2021 विधानसभा चुनाव की तैयारियों की शुरुआत करेंगी ममता बनर्जी

ममता बनर्जी की आज कोलकाता में होगी मेगा रैली

खास बातें

  1. कोलकाता में बड़ी रैली को संबोधित करेंगी ममता बनर्जी
  2. लाखों की संख्या में जमा होंगे टीएमसी समर्थक
  3. बीजेपी ने किया रैली का विरोध
कोलकाता:

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) कोलकाता में आज मेगा रैली करने जा रही है. शहीद दिवस के नाम से की जा रही इस रैली में बड़ी संख्या में टीएमसी समर्थकों के पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है. बता दें कि इस रैली को राज्य में 2021 में होने वाले विधानसभी चुनाव को ध्यान में रखते हुए बड़ा आयोजन बताया जा रहा है. इस रैली में ममता बनर्जी 1993 की रैली में शहीद हुए 13 लोगों को श्रद्धांजलि देंगी. अभी तक मिली जानकारी के अनुसार इस रैली में राज्य से लाखों की संख्या में समर्थक हिस्सा लेंगे. ध्यान हो कि लोकसभा चुनाव में बंगाल में बीजेपी के बेहतर प्रदर्शन के बाद इस रैली को काफी खास माना जा रहा है. बीजेपी ने राज्य में 18 सीटें जीतीं थी. 

ममता बनर्जी को बड़ा झटका, एक विधायक समेत टीएमसी के कई नेता बीजेपी में शामिल


राज्य बीजेपी के प्रमुख दिलीप घोष ने कहा कि हम टीएमसी नेताओं को तब तक कोलकाता नहीं जाने देंगे जब तक वह पैसे वापस नहीं करते. टीएमसी नेताओं को जनता से लिए गए पैसे को वापस करना ही होगा. बीजेपी का आरोप है कि टीएमसी के नेता सरकारी सेवाएं देने के लिए भी जनता से पैसे लेते हैं.टीएमसी ने बीजेपी प्रमुख दिलीप घोष के इस बयान की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए उनके खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करवाया है. टीएमसी के वरिष्ठ नेता फिराद हाकिम ने दिलीप घोष की गिरफ्तारी की मांग की है. बता दें कि इस रैली में ममता बनर्जी बीजेपी पर भी जमकर हमला कर सकती हैं.

'कट मनी' पर ममता बनर्जी की चेतावनी के बाद बंगाल में यह गाना हुआ वायरल

गौरतलब है कि ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा कि BJP को हराने के लिए सभी विपक्षी पार्टियों को साथ मिलकर काम करना चाहिए. पश्चिम बंगाल विधानसभा में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा था कि 'राज्य के लोग भटपाड़ा में देख रहे हैं कि भाजपा को वोट देकर क्या हो रहा है. मुझे लगता है भाजपा के खिलाफ लड़ाई के लिए हम सबको (टीएमसी, कांग्रेस और माकपा) साथ आना चाहिए. इसका ये मतलब नहीं कि हम हाथ मिला लें, लेकिन राष्ट्रीय स्तर पर समान मुद्दे पर हम साथ आ सकते हैं.'

पश्चिम बंगाल : BJP के प्रतिनिधिमंडल के जाते ही भाटपाड़ा में फिर हिंसा, बम फेंके गए 

'कट मनी' मुद्दे पर अपना रुख स्पष्ट करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा था कि अगर वह अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को अनुशासित करने का प्रयास करती हैं तो इसमें कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन बिना सबूत के किसी को उन्हें बदनाम करने का अधिकार नहीं है. ममता बनर्जी ने राज्य विधानसभा में कहा था कि मैंने जो भी कहा था, वह मैंने पार्टी पार्षदों की आंतरिक बैठक में कहा था. अगर मैं अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को अनुशासित करने का प्रयास करती हूं तो इसमें क्या गलत है? सरकारी योजनाओं का दुरुपयोग नहीं हो, अगर मैं पार्टी कार्यकर्ताओं को यह सुनिश्चित करने के लिए कहती हूं तो क्या गलत है.

यह भी पढ़ें: 'कट मनी' पर ममता बनर्जी की चेतावनी के बाद बंगाल में यह गाना हुआ वायरल

टिप्पणियां

पिछले एक सप्ताह से राज्य के विभिन्न हिस्से में लोग इस मुद्दे पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के निर्वाचित प्रतिनिधियों द्वारा कथित तौर पर ली गयी 'कट मनी' को लौटाने की मांग कर रहे हैं. मुख्यमंत्री ने कहा, 'हम अवाम की पार्टी हैं तो इससे किसी को बिना सबूत के हमें बदनाम करने का अधिकार नहीं मिल जाता.'

VIDEO: ममता के कहने पर बीरभूम में टीएमसी नेता ने लौटाई कट मनी​



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement