नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगी ममता बनर्जी

इससे पहले यह बैठक 16 जून को होनी थी लेकिन ईद की वजह से इसे बढ़ाकर 17 तारीख कर दिया गया.

नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगी ममता बनर्जी

ममता बनर्जी की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 17 जून को नई दिल्ली में होने वाली नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगी. उन्होंने इसकी जानकारी सोमवार को दी. खास बात यह है कि इस बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. इससे पहले यह बैठक 16 जून को होनी थी लेकिन ईद की वजह से इसे बढ़ाकर 17 तारीख कर दिया गया. ममता बनर्जी और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू सहित कुछ अन्य मुख्यमंत्रियों ने त्योहार को देखते हुए बैठक में शामिल होने के प्रति अनिच्छा जताई थी. इसके बाद बैठक की तारीख बदल कर 17 जून कर दी गयी.

यह भी पढ़ें: दिल्ली : धरना दे रहे अरविंद केजरीवाल को ममता बनर्जी का समर्थन मिला

ममता बनर्जी ने नीति आयोग की बैठक में शामिल होने को लेकर कहा कि जब नीति आयोग ने बैठक की तारीख तय की थी तो मैंने रेखांकित किया था कि ईद 16 जून को मनायी जाएगी. मैंने उनसे कहा था कि ईद के मौके पर हमें कई कार्यक्रमों में शामिल होना है. मेरी इस आपत्ति के बाद ही बैठक की तारीख को आगे बढ़ाया गया. गौरतलब है कि इससे पहले भी ममता बनर्जी ने बीजेपी पर निशाना साधा था.

यह भी पढ़ें: दिल्ली : धरना दे रहे अरविंद केजरीवाल को ममता बनर्जी का समर्थन मिला

उन्होंने कहा था कि माकपा, कांग्रेस और भाजपा तीन भाई हैं जो नयी दिल्ली में एक भूमिका निभाते हैं और पश्चिम बंगाल में दूसरी. वे बेबुनियाद खबरें और अफवाह फैला रहे हैं और मुख्य रूप से टेलीविजन शो पर अपने चेहरे दिखाने के लिए करते हैं.मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस और माकपा को पश्चिम बंगाल में अपनी भूमिका का निर्णय करना चाहिए.

VIDEO: ममता बनर्जी की निगाह दिल्ली पर.


उन्होंने कहा कि दिल्ली में आप हमसे साथ आने का आग्रह करते हैं और यहां आप भाजपा से बात करते हैं. उन्होंने भाजपा की भी निंदा की और एक ऐसी पार्टी करार दिया जो बलात्कार और हिंसा को बढ़ावा देती है.(इनपुट भाषा से) 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com