ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखा खत, नीति आयोग की बैठक शामिल होने में जताई असमर्थता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर 15 जून को होने वाली नीति आयोग की बैठक में शामिल होने में अपनी असमर्थता जताई

खास बातें

  • नीति आयोग की मीटिंग में शामिल नहीं होंगी ममता बनर्जी
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम लिखा खत
  • थिंक टैंक की बैठक में शामिल होना फलदायी नहीं: ममता ने पीएम को लिखा
कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर 15 जून को होने वाली नीति आयोग की बैठक में शामिल होने में अपनी असमर्थता जताई. ममता बनर्जी ने चिट्ठी के माध्यम से कहा कि एक संस्था के तौर पर यह 'निष्फल' क्योंकि राज्य की योजनाओं में मदद के लिये इसके पास कोई वित्तीय शक्तियां नहीं हैं. 

जगन मोहन रेड्डी इकलौते मुख्यमंत्री, जिनके पास होंगे 5-5 डिप्टी सीएम, वाईएसआर कांग्रेस के इस फार्मूले के पीछे ये है वजह

प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में बनर्जी ने कहा कि यह तथ्य है कि नीति आयोग के पास न तो कोई वित्तीय शक्तियां हैं और न ही राज्य की योजनाओं में मदद के लिये उसके पास शक्ति है. ऐसे में किसी भी प्रकार की वित्तीय शक्तियों से वंचित संस्था की बैठक में शामिल होना मेरे लिये निरर्थक है. इससे पहले भी बनर्जी कई बार नीति निर्माता थिंक-टैंक की बैठकों में शामिल नहीं हुई थीं और योजना आयोग को भंग कर नये ढांचे के निर्माण को लेकर अपनी नाखुशी जाहिर कर चुकी हैं. 

अलीगढ़ में ढाई साल की बच्ची की हत्या मामले में राहुल और प्रियंका गांधी ने दिया यह बयान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि मोदी 15 जून को नीति आयोग के संचालन परिषद की पांचवीं बैठक की अध्यक्षता करेंगे और देश के विकास से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे.

Video: ममता बनर्जी ने बीजेपी को समझाई सब धर्मों की असल परिभाषा