ममता बनर्जी के पूर्व मंत्री ने छोड़ी पार्टी, एक और विधायक ने भी दिया इस्तीफा

तृणमूल के एक दूसरे नेता, आसनसोल के असंतुष्ट विधायक जितेंद्र तिवारी ने भी आधिकारी के तुरंत बाद पार्टी छोड़ दी.

ममता बनर्जी के पूर्व मंत्री ने छोड़ी पार्टी, एक और विधायक ने भी दिया इस्तीफा

कोलकाता:

तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बागी नेता शुवेंदु अध‍िकारी (Shuvendu Adhikari) ने विधायक पद से इस्तीफा देने के एक दिन बाद अब पार्टी की प्राथमिक सदस्यता भी छोड़ दी है. द‍िया है. पिछले कुछ समय से वह पार्टी से असंतुष्ट चल रहे थे. इस बात की चर्चा है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के राज्य का दौरा करने पर वह सप्ताहांत में भाजपा में शामिल होंगे. 

शिवेंदु के बारे में कहा जाता है कि वे राज्य के पश्चिमी हिस्से में 50 से अधिक सीटों पर स्थानीय नेताओं पर नियंत्रण रखते हैं. शाह की यात्रा के दौरान उनका पार्टी में शामिल होना आकर्षण का मुख्य केंद्र होंगा. क्योंकि बीजेपी अगले साल होने वाले चुनाव में राज्य में अपनी सरकार बनाने के लिए जी जान से लगी है. 

तृणमूल के एक दूसरे नेता, आसनसोल के असंतुष्ट विधायक जितेंद्र तिवारी ने भी आधिकारी के तुरंत बाद पार्टी छोड़ दी. इससे पहले आज तिवारी ने शिवेंदु अधिकारी के साथ बैठक के बाद शहर के नगर निकाय में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. कुछ दिन पहले ही उन्होंने पश्चिम बंगाल सरकार को एक पत्र लिखकर इस औद्योगिक शहर को केन्द्रीय कोष से वंचित रखने का आरोप लगाया था. 

सूत्रों के मुताबिक, अधिकारी ने तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी को पत्र लिखकर पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के अपने फैसले से उन्हें अवगत कराया है.

शुवेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के पार्टी में तेजी से आगे बढ़ने को लेकर कड़वाहट जाहिर करते हुए पिछले महीने राज्य मंत्रिमंडल से भी इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने डायमंड हार्बर के एमपी अभिषेक बनर्जी की तरफ इशारा करते हुए कहा था, "मैं पैराशूट से न तो यहां पहुंचा हूं और न ही किसी लिफ्ट से आया हूं, मैं सीढ़ियों पर चढ़कर, कदम से कदम मिलाकर यहां तक ​​पहुंचा हूं." 

सुवेंदु अधिकारी नंदीग्राम से TMC विधायक रहें हैं. वह ममता सरकार में परिवहन मंत्री थे. अधिकारी पार्टी न छोड़ दें इसके लिए पार्टी ने वरिष्ठ नेता सौगत राय और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को उनसे बात करने को कहा था. हालांकि बात नहीं बनी. पिछले महीने  27 नवंबर उन्होंने कैबिनेट से भी इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद पार्टी में अंदर बात और भी बिगड़ रही थी.

यह भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल विस्तारवादी और अलोकतांत्रिक ताकतों के सामने झुकने वाला नहीं : ममता बनर्जी

बताया जा रहा है कि शाह के इस दौरे के दौरान तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बागी नेता सुवेंदु अधिकारी बीजेपी में शामिल होंगे. कार्यक्रम को लेकर तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं.

मिली जानकारी के अनुसार, 19 दिसंबर को अमित शाह का सबसे पहला पड़ाव पश्चिम मिदनापुर का मेदिनीपुर शहर होगा, जो कोलकाता से करीब 150 किलोमीटर दूर है. यहीं पर शाह की मौजूदगी में सुवेंदु अधिकारी बीजेपी का दामन थामेंगे. इससे पहले शाह की पार्टी कार्यकर्ताओं और किसानों से बैठक स्थल के लिए एक इनडोर स्टेडियम का चयन किया गया था लेकिन अब एक खुले मैदान में सुवेंदु बीजेपी में शामिल होंगे.

(इनपुट एजेंसी भाषा से भी)

शुभेंदु अधिकारी ने छोड़ा TMC का साथ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com