पश्चिम बंगाल : दुर्गा प्रतिमा विसर्जन पर ममता सरकार का नया अड़ंगा

कलकत्ता हाइकोर्ट की ओर से दुर्गा प्रतिमा विसर्जन पर रोक हटाए जाने के बाद भी ममता बनर्जी पीछे हटने को तैयार नहीं दिखतीं.

पश्चिम बंगाल : दुर्गा प्रतिमा विसर्जन पर ममता सरकार का नया अड़ंगा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फाइल फोटोे)

खास बातें

  • विसर्जन पर मुख्यमंत्री ने जारी किया नया फरमान
  • 'आयोजकों को विसर्जन के लिए पुलिस की मंजूरी लेनी होगी'
  • 'सुरक्षा इंतजामों को लेकर पुलिस संतुष्ट हुई तभी कर पाएंगे विसर्जन'
कोलकाता:

कलकत्ता हाइकोर्ट की ओर से दुर्गा प्रतिमा विसर्जन पर रोक हटाए जाने के बाद भी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पीछे हटने को तैयार नहीं दिखतीं. उन्होंने विसर्जन पर अड़ंगा डालने के लिए नया फरमान जारी कर दिया है. इस नए फरमान के मुताबिक अब दुर्गा पूजा आयोजकों को विसर्जन के लिए पुलिस की मंजूरी लेनी होगी और पुलिस अगर सुरक्षा इंतजामों को लेकर संतुष्ट हुई तभी वे विसर्जन कर पाएंगे. इससे पहले गुरुवार को हाईकोर्ट के आदेश के बाद ममता ने तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा था कि जरूरत पड़े तो मेरा गला काट दो, लेकिन कोई भी मुझे ये नहीं बता सकता कि क्या करना चाहिए, क्या नहीं करना चाहिए. शांति बनाए रखने के लिए मैं वो सब कुछ करूंगी जो भी मुझे करना चाहिए.

यह भी पढ़ें : प्रतिमा विसर्जन पर ममता बनर्जी का आदेश हाईकोर्ट ने किया रद्द, कहा- मनमानी नहीं कर सकते

उल्लेखनीय है कि ममता सरकार ने फैसला लिया था कि मुहर्रम के अगले दिन ही दुर्गा प्रतिमा विसर्जन होगा. पश्चिम बंगाल सरकार ने फैसला लिया कि मुहर्रम के दिन को छोड़कर 2, 3 और 4 अक्टूबर को दुर्गा प्रतिमा का विसर्जन किया जा सकता है. उल्लेखनीय है कि ममता सरकार ने फैसला किया था कि मुहर्रम के अगले दिन ही दुर्गा प्रतिमा विसर्जन होगा. पश्चिम बंगाल सरकार ने फैसला लिया कि मुहर्रम के दिन को छोड़कर 2, 3 और 4 अक्टूबर को दुर्गा प्रतिमा का विसर्जन किया जा सकता है.

VIDEO : ममता सरकार को हाईकोर्ट से झटका
इससे पहले बुधवार को भी कलकत्ता हाइकोर्ट ने राज्य की ममता सरकार के खिलाफ सख्त टिप्पणी की. कोर्ट ने कहा कि आप दो समुदायों के बीच दरार क्यों पैदा कर रहे हैं. दुर्गा पूजा और मुहर्रम को लेकर राज्य में कभी ऐसी स्थिति नहीं बनी है उन्हें साथ रहने दीजिए.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com